CM योगी ने बीमार छात्र के लिए बदला नियम, ब्लड कैंसर से इलाज के लिए दिए 10 लाख

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Sep 2020, 3:19 PM IST
  • सीएम योगी ने एक IIT रिसर्च स्कालर के ब्लड कैंसर की बीमारी की सूचना पाकर खुद परिवार को संपर्क किया और नियमों से हटके इलाज के लिए 10 लाख रुपये दिए. 
CM योगी ने बीमार छात्र के लिए बदला नियम, ब्लड कैंसर से इलाज के लिए दिए 10 लाख

लखनऊ. सोशल मीडिया पर सीएम योगी ने एक IIT रिसर्च स्कालर के ब्लड कैंसर की बीमारी की सूचना पाकर खुद परिवार को संपर्क किया. मुख्यमंत्री ने तुरंत उन्हें 10 लाख की मदद की. उस परिवार की मदद करने के लिए सीएम योगी ने नियमों से हटकर सहायता की. इसके साथ ही एसजीपीजीआई को पीड़ित छात्र आशीष दीक्षित के ब्लड कैंसर के बेहतर इलाज और हरसंभव मदद के भी निर्देश दिए. जानकारी के मुताबिक लखीमपुर के वनकर्मी अशोक कुमार दीक्षित का इकलौता बेटा आशीष है और ब्लड कैंसर से पीड़ित है. उसका इलाज लखनऊ के एसपीजीआई में चल रहा है. परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण इलाज में दिक्कतें आने लगी थी.

इसकी एक बड़ी वजह पिता के सरकारी सेवा में होने और स्कॉलरशिप मिलने के कारण उसे सरकारी मदद मिलने में नियम आड़े आ रहे थे. जबकि आशीष के इलाज के लिए 10 लाख रुपये की तत्काल जरूरत थी. 

CM योगी से मिले फिल्म निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर, यूपी फिल्म सिटी पर चर्चा

इस बात की जानकारी जब आशीष के सहपाठी और अन्य आईआईटी के छात्रों को हुई तो उन्होंने सोशल मीडिया पर कैंपेन शुरू किया. जिसमें वह आशीष के इलाज के लिए मदद मांग रहे थे. सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने आशीष के इलाज का खर्जा उठाने का फैसला किया और तत्काल खुद आशीष के परिवार को संपर्क किया. 

यूपी में 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, घरों में ही बच्चों को पढ़ाने की तैयारी

पूरा मामला जानने के बाद सीएम योगी ने इस तरह के केस में सहायता के लिए बने नियम को शिथिल कर तत्काल एसपीजीजीआई को 10 लाख रुपये जारी कर दिए. इसके साथ ही पीजीआई प्रशासन और आशीष के चिकित्सकों को इलाज में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने देने का भरोसा दिया और बेहतर से बेहतर इलाज के निर्देश दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें