लखनऊ: नृत्यगोपाल दास के इलाज के लिए CM योगी ने मेदांता के डॉ त्रेहन से की चर्चा

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th Aug 2020, 1:20 PM IST
महंत नृत्यगोपाल दास के इलाज के लिए सीएम योगी ने मेदांता के डॉ त्रेहन से बात की. महंत नृत्यगोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वे कल मथुरा में जन्माष्टमी कार्यक्रम में शामिल हुए थे.
लखनऊ: महंत नृत्यगोपाल दास के इलाज के लिए CM योगी ने मेदांता डॉ त्रेहन से की बात

लखनऊ. रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास की तबीयत बिगड़ने के बाद उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया. एंटिजन किट से जांच में वो कोरोना संक्रमित पाए गए. अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उन्हें मेदांता गुड़गांव शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है. गुरुवार सुबह उनकी तबियत खराब होने के बाद उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था. उन्हें एडवांस लाइफ सपोर्ट वाली एंबुलेंस से ले जाएंगे.

गुरुवार सुबह महंत नृत्यगोपाल दास को सांस लेने में दिक्कत और तेज बुखार के चलते निजी अस्पताल ले जाया गया. डीएम सर्वज्ञराम ने जानकारी दी कि एंटीजन टेस्ट में कोरोना के आंशिक लक्षण आए हैं. इसी के बाद मुख्यमंत्री ने महंत के उपचार को लेकर मेदांता के डॉक्टर त्रेहन से भी चर्चा की. बताया गया कि महंत नृत्यगोपालदास मथुरा में रात डेढ़ बजे तक कृष्णजन्मभूमि के जन्मोत्सव में शामिल रहे थे.

आगरा: महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव, CM योगी ने कहा-मेदांता में करें भर्ती

रात में जन्माष्टमी कार्यक्रम के बाद महंत मथुरा जंक्शन रोड स्थित हनुमान मंदिर पर पहुंचे और वहीं आराम किया. सुबह सूचना दी गई कि उन्हें बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ है. इसके बाद जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र और सीएमओ स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ एंबुलेंस लेकर मंदिर पर पहुंचे. उनका एंटिजन किट से कोरोना टेस्ट हुआ जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए. 

लखनऊ: CM योगी ने बताए होम आइसोलेशन के जरूरी नियम, मानें नहीं तो अस्पताल ही ऑप्शन

महंत के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीएम योगी ने उनकी स्वास्थ्य स्थिति का विवरण लिया है. उन्होंने डीएम मथुरा और मेदांता के डॉ त्रेहन से बात की और अस्पताल में उनके लिए तत्काल चिकित्सा ध्यान देने का अनुरोध किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें