यूपी के 15 करोड़ लोगों को CM योगी का दिवाली गिफ्ट, होली तक बढ़ी फ्री राशन योजना

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 6:57 PM IST
  • अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिवाली से पहले प्रदेशवासियों के लिए बड़ा ऐलान किया. सीएम योगी ने फ्री राशन योजना को अब होली तक बढ़ा दिया है. साथ ही अब गेंहू चावल के साथ दाल, नमक और तेल भी दिया जाएगा. इस घोषणा का फायदा प्रदेश में करीब 15 करोड़ लोगों को मिलेगा.
दिवाली से पहले CM योगी का बड़ा ऐलान, होली तक बढ़ाई फ्री राशन योजना

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता के लिए बड़ा ऐलान किया है. सीएम योगी ने अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में संबोधन के दौरान लोगों को फ्री में मिल रहे राशन की योजना को अब होली तक बढ़ा दिया है. सीएम योगी के इस ऐलान के बाद से प्रदेश के एक बड़े तबके को इसका सीधा फायदा मिलेगा.

15 करोड़ को मिलेगा फायदा, गेंहू चावल के साथ मिलेगा ये भी

सीएम योगी की इस घोषणा का फायदा प्रदेश में करीब 15 करोड़ लोगों को मिलेगा. जो इस योजना का लाभ ले रहे हैं. साथ ही सीएम योगी ने इस योजना में गेंहू-चावल के साथ दाल तेल और नमक को बढ़ाकर उसे भी देने का फैसला लिया है.

लखनऊ: कम बजट में शानदार घर खरीदना है तो M.I. सेंट्रल पार्क है बेहतरीन विकल्प

अभी तक प्रदेश में बांटा गया 122 लाख मीट्रिक टन खाद्यान्न

आंकड़ों की बात करें तो कोरोना काल से शुरू हुई पीएमजीकेवाई मुफ्त राशन योजना के तहत अभी तक प्रदेश में 122 लाख मीट्रिक टन खाद्यान्न वितरण किया गया. जिसमें यूपी सराकर ने करीब 2339556.740 मीट्रिक टन और केंद्र सरकार की ओर से संचालित योजना के माध्यम से 9853889.985 मीट्रिक टन राशन बांटा जा चुका है.

UPSSSC होम्योपैथिक फार्मासिस्ट भर्ती के लिए 414 अभ्यर्थियों का फाइनल सिलेक्शन रिजल्ट जारी

प्रदेश में 3 करोड़ राशन कार्ड धारक और 80 हजार कोटेदार

प्रदेश में राशन कार्ड धारकों की बात करें तो ये संख्या 33705755 राशन कार्ड धारक हैं. जिनके ऊपर करीब 80 हजार कोटेदार है जिनके माध्यम से इन राशन कार्ड धारकों को राशन मिलता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें