CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट 'फिल्म सिटी' के लिए कवायद तेज, सलाहकार कंपनी की तलाश

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Sep 2020, 10:10 AM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट 'फिल्म सिटी' के लिए कवायद तेज कर दी गई है. सरकार इसके लिए पहले अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सलाहकार कंपनी का चयन करने की तैयारी में है. 
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट 'फिल्म सिटी' के लिए कवायद तेज हो गई है.

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोयडा में फिल्म सिटी के निर्माण के लिए कवायद तेज कर दी है. यूपी सरकार इस परियोजना से जुड़ी सभी औपचारिकताओं को जल्द से जल्द पूरा कर लेना चाहती हैं. सरकार इसके लिए पहले अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सलाहकार कंपनी का चयन करने की तैयारी में है. 

कंपनी फिल्म सिटी को लेकर मूर्त रूप देने के तरीके को सुझाएगी.  बताया जा रहा है कि इसके लिए जल्द ही ग्लोबल टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे. कंपनी सरकार को बताएगी कि पूरी परियोजना सरकार को चलना चाहिए या पीपीपी मॉडल के तहत इसे आगे बढ़ाना चाहिए. कंपनी बताएगी कि सरकार को किन उपायों को करना चाहिए. 

CM योगी का ऐलान नोएडा में फिल्म सिटी, कंगना रनौत और अनूप जलोटा ने कहा…

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी बनाने की योजना सरकार के लिए अब ड्रीम प्रोजेक्ट बन गई है. फिल्म सिटी को वैश्विक स्तर का बनाया जाएगा. जहां स्टुडियो, आधुनिक तकनीक का इंतजाम होगा. इसके अलावा देश- विदेश के फिल्म निर्माता, निर्देशकों और कलाकारों के लिए यह एक बेहतरीन स्थल बन जाएगा. 

बता दें कि नोएडा में फिल्म सिटी के लिए 1000 एकड़ की जमीन चिन्हित की गई है. जिसमें से करीब 615 एकड़ की जमीन यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के कब्जे में है. बताया जा रहा है कि 230 एकड़ की जमीन देने के लिए किसान राजी हो गए हैं. बाकी के किसानों से उनकी सहमति से जमीन ली जाएगी. 

यमुना एक्सप्रेसवे की 1 हजार एकड़ में बनेगी UP की फिल्म सिटी, CM योगी ने दी मंजूरी

रविवार को प्रदेश सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी की जमीन का मुआयना किया. उन्होंने अधिकारियों के साथ जमीन के बारे में बातचीत की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें