CM योगी दे रहे उद्योगों को बढ़ावा, एमएसएमई इकाईयों को दिया 10,390 करोड़ का लोन

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 10:57 PM IST
  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने 3 लाख 54 हजार एमएसएमई इकाइयों को 10 हजार 390 करोड़ रुपए का ऋण बांटा. जिसमें से 1316 करोड़ रुपए का ऋण नए उद्योगों के लिए दिया गया.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के उद्यमियों को 10,390 करोड़ का लोन दिया.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश की 3 लाख से 54 हजार एमएसएमई इकाईयों की आर्थिक मदद करते हुए 10 हजार 390 करोड़ रुपए का ऋण बांटा. इसमें से 1,316 करोड़ रुपए का कर्ज 29 हजार 914 नई उद्योग इकाइयों को दिया. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उद्योग के लिए पैसे की कमी नहीं होगी. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को वर्चअली ऋण वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए. इस मौके पर सीएम ने 8 उद्यमियों को अपने हाथों से लोन दिया और बाकी जगहों पर जिलों के प्रतिनिधियों ने कर्ज दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाभार्थियों को वर्चुअली संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने एमएसएमई उद्यमियों को बधाई दी और कहा कि औद्योगिक विकास को गति देने की यूपी सरकार की कोशिश सभी के जीवन में खुशहाली लाने वाली है.

UP सरकार का ऐलान, 5 अर्जुन और 1 द्रोणाचार्य विजेता को मिलेंगे हर महीने 20 हजार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश का कोई भी युवा अपना नवीन उद्यम शुरू करना चाहता है तो उसे पंजी की कमी नहीं होने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रत्येक उद्यमी को आवश्यकतानुसार ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है. ये काम आगे भी जारी रहेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी एमएसएमई इकाइयां आत्मनिर्भर की ओर अग्रसर हैं. हाल ही में 15 इकाईयों को बाॅम्बे स्टाॅक एक्सचेंज में लिस्टिंग कराकर अपने विकास के लिए पूंजी की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास किया है.

गंगा नदी के आसपास सॉलिड और अन्य वेस्ट की डंपिंग न की जाए: मुख्य सचिव

कार्यक्रम को सबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाॅकडाउन के दौरान 14 मई को जब पहला आर्थिक पैकेज जारी किया था. उसके अगले ही दिन यूपी सरकार ने ऑनलाइन स्वरोजगार कार्यक्रम के तहत 56 हजार 754 नई एमएसएमई इकाईयों को 2002 करोड़ रुपए का ऋण दिया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें