CM योगी आदित्यनाथ ने कोविड प्रबंधन टीम-11 से कहा-प्रवासी मजदूरों की टेस्टिंग में ना हो कमी

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Apr 2021, 3:01 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 प्रबंधन हेतु गठित टीम-11 को दिशा निर्देश दिया। सीएम योगी ने कहा कि सभी अस्पताओं के रिक्त बेड कि संख्या प्रतिदिन सार्वजनिक की जाएं
CM योगी आदित्यनाथ ने कोविड प्रबंधन टीम-11 से कहा-प्रवासी मजदूरों की टेस्टिंग में ना हो कमी

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना प्रबंधन हेतु गठित की गई टीम-11 को दिशा निर्देश दिया. उन्होंने पिछले 24 घण्टे में 14 हजार मरीजों के ठीक होने को सुखद बताया. साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश में चिकित्सा दवाओं, ऑक्सीजन की कमी नहीं है. इसी के साथ सीएम योगी ने टीम-11 को मास्क, सेनेटाइजर और दो गज की दूरी जैसे कोविड गाइडलाइंस का सभी से पालन कराने का निर्देश दिया. साथ ही गाइडलाइंस पूरा नहीं करने वालों पर कठोर कार्रवाई करने के लिए भी कहा.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने टीम से कहा की रोजाना अस्पतालों में खाली बेड सार्वजनिक किया जाए. इस दौरान उन्होंने राज्य में ऑक्सीजन की कमी के खबरों को नकारते हुए कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन को कमी नहीं है. मांग के अनुरूप ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जा रहा है. साथ ही उन्होंने टीम को ऑक्सीजन रिफिल केंद्रों पर अधिकारियों की तैनाती के लिए भी कहा.

कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों के लिए रेलवे चलाएगा विशेष ट्रेनें, जानें शिड्यूल

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए उपयोग की जाने वाली रेमडेसिवीर और फैबिफ्लू जैसी जीवनरक्षक दवाओं के आपूर्ति को लेकर भी बात की. कहा की इसकी कालाबाजारी पर रोक लगाई जाए. साथ ही रेमडेसिवीर दवा बनाने वाली कम्पनियों से सम्पर्क कर प्रदेश में दवा की कमी नही होने दी जाने का निर्देश दिया. 

UP सरकार की पहल, ऑक्सीजन की कमी से निपटने को रेलवे चलाएगा ऑक्सीजन एक्सप्रेस

इसके साथ ही उन्होंने कोरोना से जंग जितने के लिए टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट का मंत्र को पालन करने के लिए कहा. साथ ही कोरोना टेस्टिंग को दोगुना बढ़ाने के लिए भी कहा. साथ ही सभी अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए भी कहा. सभी जिलों में 200-200 अतिरिक्त बेड भी बढ़ाने के लिए कहा हैं.

योगी सरकार का नया आदेश, सड़कों पर थूका तो खैर नहीं, लगेगा मोटा जुर्माना

इसके साथ ही उन्होंने टीम से कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूरों की टेस्टिंग की जाए. साथ ही उन्हें सुरक्षित घर पहुचाने से लेकर उनके क्वारन्टीन होने और चिकित्सा की सम्पूर्ण व्यवस्था की जाए. साथ ही कहा कि प्रदेश में होने वाले साप्ताहिक बंदी का सभी लोग पालन करे इसका भी ध्यान रखा जाएं.

कोरोना के चलते UP में बैंक का समय बदला, 50 फीसदी स्टाफ से होगा काम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें