CM योगी ने 896 PAC जवानों को दिवाली से पहले दी सौगात, डिमोशन का आदेश वापस

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Nov 2020, 1:29 PM IST
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएसी से सिविल पुलिस में गए 896 कर्मियों के प्रमोशन को बरकरार रखने का आदेश दिया है. इसके अलावा 5000 कांस्टेबल्स को हेड कांस्टेबल के पद पर प्रमोट करने का भी आदेश दिया है.
CM योगी ने 896 PAC जवानों को डिमोशन करने का आदेश वापस ले लिया है.

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिवाली से पहले पीएसी कर्मियों को बड़ी सौगात दी है. सीएम ने पीएसी से सिविल पुलिस में गए 896 कर्मियों के प्रमोशन को बरकरार रखने का आदेश दिया है. साथ ही पीएसी के 5000 कांस्टेबल्स को हेड कांस्टेबल के पद पर प्रमोट करने का भी आदेश दिया है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएसी में प्रमोशन की व्यवस्था करनी चाहिए. यह व्यवस्था सिविल पुलिस के बराबर हो. उन्होंने कहा कि जिस तरह सिविल पुलिस कांस्टेबल को हेड कांस्टेबल रैंक में प्रमोशन किया जाता है, उसी तरह पीएसी में भी इसका पालन किया जाना चाहिए. 

यूपी में दीपावली से पहले घोषित हो सकती हैं बिजली की नई दरें

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस और पीएसी जवानों के शौर्य और सेवाभाव की सराहना की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि संबंधित जवान जो पीएसी से निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप शासकीय हित में दिनांक 29 नवम्बर 2004 तक नियमित रूप से प्रत्येक वर्ष एपी में भेजे गए थे, उस दिनांक को एपी में रिक्त पदों के सापेक्ष संबंधित कार्मिक संविलीन माने जाएंगे. 

अयोध्या के दीपोत्सव का हिस्सा बनेंगे PM मोदी, CM योगी करेंगे दीप प्रज्ज्वलित

सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार द्वारा 09 सितंबर को जारी सिविल पुलिस कर्मिकों के प्रमोशन के आदेश को वापस लिया जाए. साथ ही पीएसी के जो कार्मिक 29 नवम्बर 2004 के बाद सिविल पुलिस में चले गए थे, अगर वह निर्धारित मानक पूरे करते हों तो उन्हें भी नागरिक पुलिस में विलय किया जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें