CM योगी का बयान- UP में जून से शुरू होगा 12 प्लस वालों का कोरोना वैक्सीनेशन

Smart News Team, Last updated: Mon, 24th May 2021, 5:10 PM IST
  • कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के जिलों में जाकर जायजा ले रहे हैं. सोमवार को गोंडा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जून से 12 साल से ज्यादा उम्र वालों का कोरेाना वैक्सीनेशन अभियान चलाकर किया जाएगा.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोंडा दौरे के दौरान 12 साल से ज्यादा उम्र वालों के टीकाकरण के बारे में बताया.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश भर में जून से 12 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण का काम अभियान चलाकर किया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोंडा जिले के दौरे के दौरान पत्रकारों से ये बात कही. मुख्यमंत्री कोरोना की समीक्षा को लेकर प्रदेश के जिलों-जिलों में जाकर जायजा ले रहे हैं.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार है. हम सभी ने ट्रेस और टेस्ट के मंत्री को अंगीकार करते हुए कोरोना पर काबू पाया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हर दिन प्रदेश में 3 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो रहे हैं.

ब्लैक और व्हाइट के बाद UP में अब मिला येलो फंगस, एक मरीज में तीनों के लक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहली लहर में प्रदेश के 36 जिले ऐसे थे, जहां पर एक भी वेंटीलेटर और ऑक्सीजन युक्त बेड नहीं था. आज की स्थिति में सभी जनपदों में ऑक्सीजन युक्त वेंटीलेटर मौजूद हैं. पूरे प्रदेश में 80 हजार वेंटीलेटर और ऑक्सीजन युक्त बेड हैं. उन्होंने कहा कि तीसरी लहर आने से पहले हर मेडिकल काॅलेज और अस्पताल को 100 बेड अतिरिक्त उपलब्ध कराए जाएंगे. 

CM योगी आदित्यनाथ आज से वाराणसी और आजमगढ़ दौरे पर, जानें पूरा शेड्यूल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा दौरे में जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र के कोरोना अस्पतालों को गोद लेने के निर्देश दिए. आपको बता दें कि बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश में कोरोना संकमण के मामलों में कमी आई है. यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4 हजार 715 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 14 हजार 86 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में कोविड से पिछले 24 घंटे में 231 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें