यूपी में शादी-विवाह में अब 100 मेहमानों को अनुमति, योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

Swati Gautam, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 5:26 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी है जिसमें अब शादी समारोह में 50 की जगह 100 लोग शामिल हो सकेंगे. साथ ही राज्य में नाईट कर्फ्यू का समय घटाकर 6 बजे से रात 11 बजे तक कर दिया गया है.
यूपी में शादी-विवाह में अब 100 मेहमानों को अनुमति, योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन (फाइल फोटो)

लखनऊ. देशभर में जैसे-जैसे कोरोना का कहर कम होता जा रहा है वैसे-वैसे देश में पाबंदियां हटाई जा रही हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी रविवार को एक और अहम फैसला लिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि अब शादियों में 50 लोगों की उपस्तिथि की सीमा को हटाया जा रहा है. अब से किसी भी शादी समाराेह में 50 की जगह 100 लोग शामिल हो सकेंगे. बता दें कि कोविड नियमों का पालन करना अभी भी अनिवार्य होगा जिनमें कार्यक्रमों में फेस मॉस्क, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइजर एवं हैंडवॉश की व्यवस्था अनिवार्य होगी.

वैवाहिक कार्यक्रमों के साथ साथ यूपी की योगी सरकार ने रात्रिकालीन कर्फ्यू में भी 1 घंटे की छूट बढ़ाई है. यानी की अब सुबह 6 बजे से रात 10 का नाइट कर्फ्यू बढ़ कर 6 बजे से रात 11 बजे तक कर दिया गया है. रविवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने निर्देश जारी किया है साथ में अपील करते हुए कहा है कि टीकाकरण के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें.

अयोध्या पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, रामलला और हनुमानगढ़ी के किए दर्शन

योगी आदित्यनाथ के इस फैसले के बाद अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री जी के 3टी यानी की ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट अभियान के अभिनव प्रयास से प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रित है. बता दें कि अभी उत्तर प्रदेश में एक्टिव केस 3,10,783 से घटकर केवल 193 हो रहा गए हैं तो वहीं 30 अप्रैल के प्रतिदिन कोविड केस 38 हजार से घटकर 09 हो गये हैं. पाया कि आज राज्य में कई ऐसे जिले हैं जहां कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें