UP में BJP सरकार के 4 साल: योगी बोले- उत्तर प्रदेश में पौने दो करोड़ रोजगार का सृजन

Smart News Team, Last updated: 19/03/2021 03:09 PM IST
  • योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपने यूपी में अपने चार साल पूरे कर लिए है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में 1 करोड़ 80 लाख रोजगार का सृजन एमएसएमई के द्वारा किया गया है. 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चार साल पूरे होने पर गिनाई सरकार की उपलब्धियां. 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में अपने चार साल पूरे कर लिए है. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास पुस्तिका का विमोचन किया. सीएम योगी ने बताया कि बीते चार सालों में सरकार ने एमएसएमई के जरिए 1 करोड़ 80 लाख लोगों को रोजगार दिया है. साथ ही प्रदेश के 18 लाख छात्र को प्रदेश सरकार की मुफ्त कोचिंग अभ्युदय योजना से जोड़ा गया है.

सीएम योगी ने कहा, कि उत्तर प्रदेश सरकार ने भू-माफियाओं को भी खत्म करने का काम किया है. गंगा हमारी अर्थव्यवस्था का भी आधार है नमामि गंगे के तहत बड़े स्तर पर गंगा को साफ करने का कार्य किया गया है. सरकार ने पहली बार गंगा यात्रा का आयोजन उत्तर प्रदेश में कराया था, जिससे आस्था के साथ अर्थव्यवस्था को भी मजबूत किया. गरीब पहले सिर्फ नारो तक ही सीमित थे, हमारी सरकार में गरीबो के लिए कई योजनाएं चलाई हैं.

UP में BJP सरकार के 4 साल: योगी बोले- 2014 के बाद किसान बना राजनीति का हिस्सा

शिक्षा के लिए सरकार के महत्वपूर्ण कदम

शिक्षा के क्षेत्र में सरकार ने सकारात्मक कार्य किए हैं. सहारनपुर, अलीगढ़ आजमगढ़ में नए विश्वविद्यालय बनने की मंजूरी दी है. यूपी बोर्ड में एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम हमने लागू किया. इसके अलावा लगभग 18 लाख छात्र को प्रदेश सरकार की मुफ्त कोचिंग अभ्युदय योजना से जोड़ा गया है.

यूपी में योगी सरकार के चार साल पूरे, सीएम ने कहा- पूरे कार्यकाल में राज्य में कोई दंगा नहीं हुआ

प्रदेश में कानून व्यवस्थाए

2017 के बाद प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद राज्य में एक भी दंगा नहीं हुआ है. इसके अलावा पिछले चार सालों में सरकार ने सभी त्योहारों को शांतिपूर्ण से मनाया. उत्तर प्रदेश के अपराधी दूसरे प्रदेशों में छुपकर की जान बचा रहे हैं. 

पेट्रोल डीजल 19 मार्च का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, प्रयागराज, गोरखपुर में नहीं बढ़े तेल के दाम

अवैध शराब कारोबारियों को लेकर सीएम का निर्देश, आरोपियों पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें