UP मुख्य सूचना आयुक्त का नाम तय, CM योगी ने मंजूरी के लिए राजभवन भेजा नाम

Smart News Team, Last updated: 03/02/2021 04:55 PM IST
  • यूपी मुख्य सूचना आयुक्त के पद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नाम तय करके मंजूरी के लिए राजभवन को भेज दिया है. इस नाम का चयन मुख्यमंत्री आवास पर हुई मीटिंग के बाद लिया गया. इस नाम पर जल्द मंजूरी मिल जाने की उम्मीद है.
यूपी मुख्य सूचना आयुक्त पद के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजभवन भेजा नाम.

लखनऊ. साल भर से खाली पड़ा यूपी मुख्य सूचना आयुक्त के पद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाम तय कर लिया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्य सूचना आयुक्त के लिए चुने गए नाम पर मंजूरी के लिए राजभवन भेज दिया है. इस पद पर चयन के लिए बनी समिति की एक बैठक मुख्यमंत्री आवास पर हुई. 

इस मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी और संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रशासनिक सुधार विभाग के नाम पर विचार किया. जिसमें एक पूर्व नौकरशाह का नाम तय किया गया. इस. मीटिंग के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाम तय कर राजभवन भेज दिया गया है. इस पर जल्द मंजूरी मिल जाने की उम्मीद है.

UP: प्राइमरी स्कूल खुले नहीं, आंगनवाड़ी में प्री प्राइमरी कक्षाएं शुरू करने के आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त के पद एक साल से खाली है. फरवरी 2020 में तत्कालीन मुख्य सूचना आयुक्त जावेद उस्मानी रिटायर हुए थे. जिसके बाद से ये पद खाली है. इस पद के लिए कई नौकरशाहों, पत्रकारों, समाजसेवी और मौजूदा सूचना आयुक्त ने भी आवेदन किया था. नौकरशाहों में राजीव कुमार, राजस्व परिषद में तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी और पूर्व डीजीपी के नाम की चर्चा है.

लखनऊ: विज्ञापन होर्डिंग के लिए अब लेना होगा लाइसेंस, नगर निगम ने लागू की नई नीति

हाल ही में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए यूपी सरकार से पूछा था कि वे कब तक इस खाली पद को भरेंगे. जस्टिस आलोक सिंह और करुणेश सिंह पवार की बेंच ने दो सप्ताह का समय देते हुए कहा था कि हलफनामा देकर बताएं कि नियुक्ति कितने दिनों में पूरी कर ली जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें