होली पर कोरोना से बचाव के लिए योगी सरकार तैयार, फोकस सैंपलिंग अभियान शुरू

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Mar 2021, 8:57 PM IST
  • होली पर कोरोना वायरस को देखते हुए यूपी सरकार ने फोकस सैंपलिंग अभियान शनिवार से शुरू कर दिया है. ये अभियान 27 मार्च तक चलेगा. हर रोज अलग-अलग वर्ग के लोगों के सैंपल लिए जाएंगे.
योगी सरकार ने प्रदेश में एक बार से फोकस सैंपलिंग अभियान शुरू किया है.

लखनऊ. होली पर कोरोना के बचाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्लानिंग कर ली है. इसके लिए पूरे प्रदेश में एक बार फिर से फोकस सैंपलिंग अभियान शुरू हो गया है. महाराष्ट्र और केरल समेत कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए इसका फैसला लिया गया है. फोकस सैम्पलिंग अभियान बीते शनिवार को शुरू हो चुका है और 27 मार्च तक चलेगा. 

यूपी सरकार ने फोकस सैंपलिंग अभियान के लिए कैलेंडर जारी कर दिया है. जिसमें अलग-अलग डेट में विभिन्न वर्ग के लोगों के सैंपल लिए जाएंगे. शनिवार को निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों के सैंपल लिए गए थे. रविवार को रेहड़ी और ठेले लगाने वालों से लेकर फल और सब्जी विक्रेताओं के सैंपल लिए जाएंगे. इसी तरह से 27 मार्च तक फोकस सैंपलिंग अभियान चलेगा.

यूपी: ITI के छात्रों के लिए 15 दिन की ट्रेनिंग अनिवार्य, मिलेगा दो लाख का बीमा

मिली जानकारी के अनुसार, 15 और 16 मार्च को स्कूल-कॉलेज के शिक्षक, शिक्षेणतर कर्मचारी, कर्मी और अभिभावकों परमिशन लेकर छात्र-छात्राओं के सैंपल लिए जाएंगे. 17 मार्च को प्रदेश के यात्रियों के सैंपल लिए जाएंगे जबकि 18 मार्च को पान-सिगरेट की गुमटी लगाने वालों की सैंपलिंग होगी. इसी तरह 19 मार्च को मिठाई और नमकीन की दुकानों पर काम करने वालों से लेकर दूध, खोया, और पनीर विके्रताओं के सैंपल लिए जाएंगे.

यूपी में 1 अप्रैल से बदल जाएंगे बीयर और शराब के दाम, जानें दोनों के नए रेट

सरकारी के ओर से जारी हुए कैलेंडर के अनुसार, 20 मार्च को रिक्शा, ई-रिक्शा और टैंपो चालकों के सैंपल लिए जाएंगे. 21 मार्च को रोडवेज बस अड्डों के अलावा निजी बस अड्डों पर सैंपलिंग अभियान चलाया जाएगा. 22 मार्च को होली से जुड़े सामानों की दुकानों, 23 और 24 मार्च को मॉल, बाजार और कपड़ों की दुकानों पर सैंपल लिए जाएंगे. इसी तरह 25 मार्च को फिर से से होली से जुड़े सामानों की दुकानों और किरानों की दुकानों पर, 26 को स्थानीय यात्रियों के बीच और 27 मार्च को शराब, मॉडल शॉप, ठंइई और भांग के ठेकों पर सैंपलिंग अभियान चलेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें