होली से पहले योगी सरकार का तोहफा, UP की इतनी नर्स और लैब टेक्नीशियन का हुआ प्रमोशन

Smart News Team, Last updated: 02/03/2021 11:58 PM IST
  • योगी सरकार ने प्रदेश के 74 लैब टेक्नीशियनों और 429 नर्सों को पदोन्नत किया है. लैब टेक्नीशियन को वरिष्ठ लैब टेक्नीशियन और 429 नर्सेज को सिस्टर इंचार्ज बनाया गया है. दोनों विभाग में प्रमोशन लंबे समय से अटका हुआ था.
योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के 74 लैब टेक्नीशियनों और 429 नर्सों को प्रमोशन दिया है.

लखनऊ. होली से पहले योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के 74 लैब टेक्नीशियनों और 429 नर्सों को प्रमोशन देकर तोहफा दिया है. प्रमोशन की इस खुशखबरी के बाद दोनों संगठन के पदाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक को फूल देकर आभार जाताया है. लैब टेक्नीशियन को वरिष्ठ लैब टेक्नीशियन बनाया गया है. वहीं 429 नर्स को सिस्टर इंचार्ज बनाया गया है.

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डॉ. डीएस नेगी ने पदाधिकारियों को पदोन्नति किए गए टेक्नीशियन की लिस्ट दी है. इस बारे में यूपी लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के प्रवक्ता सुनील कुमार ने कहा कि कोरोना काल में कर्मचारियों ने मेहनत से काम किया है. संक्रमित और संदिग्ध लोगों का नमूना लेना और जांच करने में टेक्नीशियन ने काफी मशक्कत की है.

UP मेट्रो में कानपुर और आगरा जोन के लिए बंपर पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

मिली जानकारी के अनुसार, लंबे समय से लैब टेक्नीशियन का प्रमोशन अटका हुआ था. यूपी लैब टेक्नीशियन प्रमोशन के लिए संघर्ष कर रहे थे. सुनील कुमार ने कहा कि महानिदेशक ने एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश कुमार रावत, कमल श्रीवास्तव, सुनील कुमार और संतोष जौहरी को 74 लैब टेक्नीशियन को वरिष्ठ लैब टेक्नीशियन का पदोन्नति पत्र सूची सहित प्रदान की गई है.

लखनऊ से अयोध्या का ट्रेन से सफर दो घंटे में होगा पूरा, रेलवे ट्रैक दोहरीकरण की तैयारी शुरू

लैब टेक्नीशियन के प्रमोशन के अलावा चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्स, जिनकी 3 जुलाई 1999 तक की नियुक्ति थी. उन सभी का प्रमोशन करके सिस्टर इंचार्ज बनाया गया है. इस बारे में राजकीय नर्सेज संघ के महामंत्री अशोक कुमार ने कहा कि महानिदेशक ने 429 नर्सेज को पदोन्नाति का पत्र प्रदान किया. ये काम लंबे समय से अटका था. इससे नर्सिंग संवर्ग में काफी निराशा का भाव पैदा हो रहा है. अब नई ऊर्जा का संचार हुआ है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें