योगी सरकार का कोरोना-ब्लैक फंगस को लेकर ग्रामीणों के लिए नया आदेश, पढ़ें

Smart News Team, Last updated: Sat, 22nd May 2021, 11:49 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अभी भी कोरोना को लेकर काफी सचेत नजर आ रही है. जिसको देखते हुए उत्तर प्रदेश शासन के ACS स्वास्थ्य ने ग्रामीण क्षेत्रों के लिए नया आदेश जारी किया है.
योगी सरकार का कोरोना-ब्लैक फंगस को लेकर ग्रामीणों के लिए नया आदेश, पढ़ें (फाइल फ़ोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ दिन प्रतिदिन नीचे गिर रहा है. लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अभी भी कोरोना को लेकर काफी सचेत नजर आ रही है. जिसको देखते हुए उत्तर प्रदेश शासन के ACS स्वास्थ्य ने ग्रामीण क्षेत्रों के लिए नया आदेश जारी किया है की प्रदेश के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सकों,पैरा मेडिकल स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित करें, क्योंकि सरकार को आशंका है की अभी भी कोरोना महामारी पूरी तरह से गांव से नहीं निकली है. 

अगर स्वास्थ व्यवस्था में लापरवाही हुई तो इसका परिणाम ठीक नहीं होगा. ACS ने अपने आदेश में कहा की सभी पीएचसी/सीएचसी को और स्वास्थ्य उपकरणों को चालू हालत मे लाएं जिससे किसी भी संदिग्ध मरीज को फौरन स्वस्थ सुविधा मुहैया कराई जाए. कई जगह से अपुष्ट खबरें आ रहीं थी की पीएचसी के ओपीडी को बंद किया गया है. लेकिन उन्होंने इसका खंडन करते कहा की पीएचसी के ओपीडी को बंद करने के कोई निर्देश नहीं हैं, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ इसे सुचारू रूप से चलाएं. 

लखनऊ में कोरोना हुआ धीमा तो ब्लैक फंगस ने पकड़ी रफ्तार, जानें फुल अपडेट

कोरोना महामारी के धीमे पड़ते रफ्तार के बाद प्रदेश में नई बीमारी ब्लैक फंगस को लेकर सरकार काफी चिंतित है. इसको ध्यान में रखकर उन्होंने कहा की ब्लैक फंगस के लिए सभी जिला अस्पतालों में रोजाना 10 से 12 बजे तक नेत्र विशेषज्ञ, ई.इन.टी की ओपीडी कोविड प्रोटोकॉल के तहत शुरू हो और साथ में अपने निर्देश में ये भी कहा की जिलों के ICCC में डॉक्टर्स की ड्यूटी आवश्यकतानुसार ही लगाई जाए,इनकी ड्यूटी पीएचसी,सीएचसी में उपलब्धता के लिए उपयोग हो.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें