योगी सरकार का फैसला- 500 से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों में लगेगा नाइट कर्फ्यू

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Apr 2021, 5:08 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने 500 से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. यूपी में नाइट कर्फ्यू 30 अप्रैल तक लागू रहेगा. इसके अलावा कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने का फैसला किया है.
पांच सौ से ज्यादा सक्रिय केस वाले यूपी के जिलों में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इसी बीच योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. यूपी के जिन जिलों में 500 से ज्यादा एक्टिव केस या फिर रोजाना 100 से ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहै हैं, वहां नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. यूपी में नाइट कर्फ्यू 30 अप्रैल तक लागू रहेगा. कोरोना को लेकर लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मीटिंग हुई. जिसमें नाइट कर्फ्यू  लगाने पर फैसला लिया गया है.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जिन जिलों में रोजाना 100 से ज्यादा सक्रिय केस मिल रहे हैं या 500 से ज्यादा सक्रिय केस हो चुके हैं. वहां प्रशासन नाइट कर्फ्यू पर फैसला ले. आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 1 से 12वीं तक के स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने का फैसला किया है.

सीएम योगी ने दिया आदेश , UP में 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल 30 अप्रैल तक बंद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों में 30 अप्रैल तक पठन-पाठन स्थगित रखा जाए. कोचिंग सेंटर भी बंद रहें. उन्होंने कहा कि इस अवधि में पूर्व निर्धारित परीक्षाएं हो सकती हैं और अन्य आवश्यकता के अनुरूप शिक्षक और स्टाफ आ सकते हैं. इसके अलावा यूपी में घार्मिक स्थलों पर 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाई गई है.

UP के कृषि मंत्री हुए कोरोना संक्रमित, ड्राइवर और रसोईया भी पाए गए पॉजिटिव

आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 12 हजार 478 नए केस सामने आए हैं. वहीं 2 हजार 207 लोग पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके है. बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना वायरस से 46 लोगों की जान जा चुकी है. जिससे प्रदेश में मरने वालों की कुल संख्या 9 हजार 85 हो गई है.

UP सरकार ने होम आइसोलेशन के लिए बताए उपचार के तरीके, अफवाहों से बचने को कहा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें