कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी, सर्विलांस अभियान से ली जा रही जानकारीः यूपी सरकार

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 07:15 PM IST
  • यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल और अपर मुख्य सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण हुआ है.
यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना और अपर मुख्य सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि प्रदेश में सर्विलांस के नए प्रयोग से हर परिवार से कोरोना संक्रमण की जानकारी ली जा रही है. सर्विलांस अभियान से यूपी में लगभग 18 करोड़ 30 लोगों का हालचाल जाना है. यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल और अपर मुख्य सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को लोक भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. 

पत्रकारों से बात करते हुए नवनीत सहगल ने कहा कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण कम हुआ है. मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में प्रदेश सरकार के कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने की कार्य योजना कारगर सिद्ध हो रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निदेश पर अस्पतालों में इलाज के साथ-साथ एग्रेसिव टेस्टिंग, कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस से कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने में सफलता मिली है.

तांडव वेब सीरीज विवाद: अमेज़न नेशनल हेड अर्पणा पहुंची कोतवाली, पूछताछ जारी

यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कहा कि कोविड-19 टेस्टिंग 70 से बढ़ाकर 1 लाख 80 हजार तक की गई है. संक्रमण कम होने के बावजूद टेस्टिंग कम नहीं की जा रही है. हर रोज लगभग 1 लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अब तक कुल 3 करोड़ 6 लाख 69 हजार 496 सैंपल की जांच की गई है.

CM हेल्पलाइन में भर्ती के लिए 24 को रोजगार मेला, टेलिकॉलर पद पर होगी भर्ती, जानें डिटेल

अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि 7 लाख 14 हजार 500 स्वास्थ्य कर्मियों की वैक्सीन डोज का टीकाकरण किया गया है. इसके अलावा 1 लाख 1 हजार 936 स्वाथ्य कर्मियों को वैक्सीन का दूसरा डोज दिय गया है. उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में कोविड के केस फिर से बढ़ रहे हैं इसलिए ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें