UP सरकार अराजपत्रित कर्मी और दिहाड़ी मजदूरों को देगी दिवाली बोनस, जानें कितना मिलेगा

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 4:03 PM IST
  • उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अराजपत्रित कर्मचारियों और दिहाड़ी मजदूरों दिवाली बोनस देने की घोषणा की है. दिवाली बोनस अराजपत्रित कर्मचारियों और दिहाड़ी मजदूरों के कार्य का मापदंड करने के बाद दिया जाएगा.
योगी सरकार का अराजपत्रित कर्मचारियों और दिहाड़ी मजदूरों को दिवाली का तोहफा, मिलेगा बोनस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिहफी मजदूरों को दीवाली बोनस देने का ऐलान कर दिया है. दिहाड़ी मजदूरों के साथ ही अराजपत्रित कर्मचारियों को भी दीवाली बोनस देने का ऐलान किया है. सीएम योगी ने दीवाली बोनस देने की घोषणा लखनऊ में टीम-9 के बैठक के दौरान दिया. वहीं इन्हें दीवाली बोनस उनके कार्य का मापदंड करने के बाद दीया जाएगा.

मिली जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ के घोषणा के बाद बोनस की अधिकतम सीमा  ही तय किया गया है. जो 6,908 रुपए तय की गई है. जिसे पाने के लिए दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को कम से कम 208 दिन के कार्य मापदंड का पालन करना होगा. जिसके बाद ही मजदूरों को दीवाली बोनस दिया जाएगा. इतना ही नहीं यह बोनस राजपत्रित कर्मचारियों और दिहाड़ी मजदूरों को दीवाली से पहले 25 फीसद ही डॉय जाएगा. साथ ही बाकी बछि हुई 75 फीसद बोनस को उनके जीपीएफ खातों में जमा किया जाएगा. माना जा रहा है कि यूपी सरकार दीवाली के मौके पर यह बोनस दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए कर रही है. 

इन 50 से अधिक स्मार्टफोन में दो दिन में बंद हो जाएंगा WhatsApp ! जल्द करें ये काम

इतना ही योगी सरकार अपने कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ता DA और महंगाई राहत DR बढ़ाने पर विचार कर रही है. जिसके बढ़ते है राज्य कमर्चारियों में खुशी की लहर दौड़ जाएगी. इतना ही नहीं दिहाड़ी मजदूर भी दीवाली बोनस मिलने की घोषणा से काफी खुश है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें