UP में दो दिन के लिए और बढ़ा लॉकडाउन, 6 मई की सुबह तक लागू रहेगी बंदी

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 11:22 AM IST
  • योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य भर में दो दिन का लॉकडाउन और बढ़ा दिया है. 6 मई यानी गुरुवार की सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा.
यूपी में 6 मई तक लॉकडाउन.

लखनऊ. यूपी सरकार ने सोमवार की सुबह दो दिन का लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है. यूपी में अब 6 मई की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. पहले शुक्रवार को वीकेंड लॉकडाउन के साथ सोमवार को भी बंदी रखने का निर्णय लिया गया था. वहीं नए आदेशानुसार अब मंगलवार और बुधवार को भी बंदी रखी जाएगी. योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य भर में कर्फ्यू घोषित किया है. 

कोरोना के कारण हालत भयावह होता देख हाइकोर्ट ने कई बार सरकार को पूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्देश दिया था. जिसके बाद सरकार ने 2 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाया है. सीएम योगी ने कोरोना मैनेजमेंट के लिए बनाई टीम-9 की बैठक में यह आदेश दिया है.  

लॉकडाउन के दौरान राज्य में आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. वैक्सीनेशन समेत जरूरी सेवाओं में छूटी दी गई है. मिली जानकारी के अनुसार पंचायत चुनाव गणना में लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन की तस्वीरें सामने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ काफी नाराज थे. जिसके बाद कई कड़े फैसले लिए गए हैं.  

कोरोना के कारण CM योगी का फैसला राज्य के बाहर नहीं जाएंगी बस,जानें कितने दिन बैन

यूपी में कोरोना के मामलों में हर दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार रविवार को पिछले दो दिनों के मुकाबले संक्रमण के मामलों में कमी देखने को मिली है. 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में 30,983 नए कोरोना केस मिले हैं. वहीं 290 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के अनुसार रविवार को 290 संक्रमितों की जान गई जिन्हें मिलाकर अबतक 13162 लोग कोरोना की चपेट में आने के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. 

ऑक्सीजन नहीं मिलने पर मुंह से ही सांस देने लगी बेटियां, फिर भी नहीं बच पाई मां 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें