योगी आदित्यनाथ सरकार का फैसला- यूपी में 24 मई तक बढ़ाया गया कोरोना लॉकडाउन

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th May 2021, 7:16 PM IST
  • यूपी में कोरोना वायरस के आंकड़ों में आ रही गिरावट के बीच योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन का समय बढ़ा दिया है. अब सूबे में 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा.
यूपी में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ा दिया गया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी में कोरोना लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. अब सूबे में 24 मई तक पांबदी जारी रहेंगी. इससे पहले योगी सरकार ने 17 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया था. जिसके बाद आज शनिवार को बैठक में कोरोना वायरस की हालत का जायजा लेते सीएम योगी ने लॉकडाउन को एक बार फिर बढ़ाने का फैसला किया. इसके साथ ही योगी कैबिनेट ने बैठक में ऑक्सीजन उत्पादन प्रोत्साहन योजना 2021 को भी मंजूरी दे दी है. वहीं गरीब श्रमिकों, ठेले-खोमचे वालों को तत्काल रूप से एक हजार रुपये देने का फैसला भी किया गया है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से यूपी के कोरोना आंकड़ों में कमी देखने को मिल रही है. माना जा रहा है कि यह लॉकडाउन का असर है और अगर पांबदियां रहीं तो कोरोना की चेन जल्द तोड़ी जा सकती है. ऐसे में हालात को देखते हुए अभी योगी सरकार ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का ही फैसला किया है. योगी कैबिनेट की हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है.

यूपी के 23 जिलों में 18 साल से ज्यादा वालों का 17 मई से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू

वहीं बैठक में योगी सरकार की कैबिनेट ने प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए ऑक्सीजन उत्पादन प्रोत्साहन योजना 2021 को भी मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही योगी सरकार ने ऐलान किया है कि प्रदेश में गरीब, मजदूर वर्ग व ठेले और खोमचे वालों को तुरंत एक हजार रुपये की मदद दी जाएगी.

यूपी में सीएम योगी जल्द जारी करेंगे ब्लैक फंगस के इलाज की गाइडलाइंस, जानें डिटेल

मालूम हो कि पिछले 24 घंटे में यूपी के हर जिले में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा एक हजार से नीचे रहा है. राज्य में कुल 12 हजार 547 मामले सामने आए हैं. 28 हजार लोगों ने इस दौरान रिकवर भी किया है. वहीं 281 की लोगों की कोरोना के कारण भी जान भी गई है. दूसरी ओर इस दौरान यूपी में ढ़ाई लाख से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट भी कराया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें