कोरोना पर CM योगी का बड़ा फैसला, लखनऊ, वाराणसी समेत इन जगहों पर लगा नाइट कर्फ्यू

Smart News Team, Last updated: 08/04/2021 11:07 AM IST
  • यूपी में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. इसके अलावा पार्क में टहलने के लिए भी समय तय किया गया है.
यूपी में योगी सरकार ने 7 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लगाया.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इसको देखते हुए योगी सरकार ने लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और प्रयागराज में 8 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. गुरुवार रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एलडीए द्वारा संचालित बड़े पार्कों को सुबह 7 बजे से 10 बजे तक और शाम को 4 से 8 बजे तक खोलने का फैसला किया है. 

कोरोना संक्रमण तेजी से पूरे उत्तर प्रदेश में फैल रहा है. संक्रमण की बढ़ती दर को देखते हुए योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू का फैसला जिलाधिकारियों पर छोड़ दिया था. जिसपर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बुधवार को बताया कि कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के कारण सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. इसी के साथ उन्होनें यह भी साफ किया है कि रात्रि कर्फ्यू सिफ लखनऊ के नगर निगम क्षेत्र में लागू होगा, ग्रामीण इलाकों में नाइट कर्फ्यू नहीं लगेगा. 

एक ही युवक से दो सगी बहनों को हुआ प्यार, पुलिस थाने पहुंचकर बोलीं- शादी कराओ…

लखनऊ डीएम ने बताया कि सुबह छह से लेकर रात नौ बजे तक कोविड प्रोटोकॉल के साथ कामकाज किया जा सकता है. साथ ही कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुएं जिसमें फल, सब्जी, दूध, एलपीजी, पेट्रोल-डीजल और दवा लाने और ले जाने की छूट मिलेगी.  

नशे पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार UP में बनाएगी स्पेशल एंटी नार्कोटिक फोर्स

इसी के साथ नाइट शिफ्ट के सरकारी, अर्ध सरकारी, आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं से जुड़े प्राइवेट क्षेत्र के कर्मचारी भी रात में घर से ऑफिस और ऑफिस से घर आ-जा सकेंगे. यात्रा करने वाले रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट आने-जाने वाले भी अपना टिकट दिखाकर ट्रेवल कर सकेंगे. मालवाहक गाड़ियों पर भी किसी तरह का प्रतिबंध नहीं होगा. 

UP नाइट कर्फ्यू: ये हैं कोविड प्रोटोकॉल, जानें किस-किस सेवाओं में है छूट 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें