CM योगी का आदेश- कोरोना पॉजिटिव कर्मचारियों को 28 दिन की पेड लीव दें कंपनियां

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Apr 2021, 3:49 PM IST
  • यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने सभी कंपनियों को कोरोना संक्रमित कर्मचारियों को 28 दिन की पेड लीव देने का आदेश दिया है. सरकार ने इस बारे में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है.
योगी सरकार ने सभी कंपनियों को संक्रमित कर्मचारियों को पेड लीव देने का नोटिफिकेशन जारी किया.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश मे कोरोना से हालात खराब होते जा रहे हैं. हर रोज हजारों लोग संक्रमित हो रहे हैं. इसी बीच योगी सरकार ने सभी प्राइवेट और सरकारी कंपनियों को आदेश दिया है कि कंपनी में काम करने वाले कोरोना संक्रमित कर्मचारियों को 28 दिन की पेड लीव दी जाए. इस बारे में यूपी सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

योगी सरकार के इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, जहां भी किसी दुकान या कंपनी में 10 से ज्यादा लोग काम करते हैं. उन्हें कोविड से बचाव के तरीके मेन गेट पर डिस्पले करने होंगे. इसके अलावा कोरोना से बीमारी सभी लोगों को 28 दिन की पेड लीव देनी होगी. इसमें ये भी कहा गया है कि जो भी दुकानें या फैक्ट्रियां सरकार के आदेश से बंद हुई है. उनके कर्मचारियों को छुट्टी के साथ वेतन-भत्ते भी देने होंगे.

CM योगी बोले- जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर लगे रासुका

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते यूपी में सरकार ने कई पाबंदियां लगा दी है. सार्वजनिक जगह पर थूकने पर 500 रुपए का जुर्माना देना होगा. सरकार ने सार्वजनिक जगह पर मुंह ढंककर चलना अनिवार्य कर दिया गया है. ऐसा न करने वालों पर 1 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा. इसके बाद भी दोबारा बिना मास्क के पकड़े गए तो 10 हजार रुपए का जुर्माना देना होगा.

CM योगी आदित्यनाथ ने कोविड प्रबंधन टीम-11 से कहा-प्रवासी मजदूरों की टेस्टिंग में ना हो कमी

उत्तर प्रदेश में कोरोना से हालात भयावह होते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में यूपी में 29 हजार 574 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. वहीं 14 हजार 391 लोग कोरोना वायरस से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड से 162 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें