भ्रष्टाचार पर सख्त CM योगी, प्रयागराज पुलिस कप्तान के बाद महोबा एसपी सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: Wed, 9th Sep 2020, 7:05 PM IST
  • प्रयागराज के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार महोबा एसपी अभिषेक दीक्षित को सस्पेंड कर दिया है. पिछले 24 घंटों में यूपी सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई है.
24 घंटे में दो IPS पर कड़ी कार्रवाई, प्रयागराज के बाद माहोबा SP निलंबित

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 24 घंटों के भीतर भ्रष्टाचार के मामले में दो आईपीएस अधिकारियों की छुट्टी कर दी है. मंगलवार को प्रयागराज के एसएसपी अभिषक दीक्षित के बाद महोबा के पुलिस कप्तान मणि लाल पाटीदार को सस्पेंड कर दिया गया है. लखनऊ के पुलिस उपायुक्त महोबा के नए एसपी बनाए गए हैं.

गौरतलब है आईपीएस अधिकारी मणि लाल पाटीदार को निलबंन की अवधि के लिए डीजी ऑफिस से सम्बद्ध कर दिया गया है. सूबे में गृह विभाग के प्रवक्ता ने इस संबंध में बताया कि एसपी ने गिट्टी ढोने वाली गाड़ियों के चलाने के लिए अवैध रूप से धन की मांग की थी. गाड़ी मालिक जब मांग पूरी नहीं कर पाया तो पुलिस ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया.

कानपुर में ज्वेलरी खरीदने के बहाने तीन महिलाओं ने की चोरी, घटना सीसीटीवी में कैद

मालूम हो कि मंगलवार को सीएम योगी ने प्रयागराज के पुलिस कप्तान अभिषेक दीक्षित को भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और कानून व्यवस्था न संभाल पाने के आरोप में निलंबित कर दिया था. सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पिछले 24 घंटे के दौरान सात आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है.

VIDEO: बूथ अध्यक्ष से छेड़खानी करता था BJP नेता, बीच सड़क पर चप्पल से जमकर धुनाई

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें