UP के अस्पतालों में कोरोना मरीजों से हुई अवैध वसूली तो खैर नहीं, CM योगी का आदेश

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th May 2021, 4:51 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ जिलों में कुछ निजी कोविड अस्पतालों में सरकार द्वारा तय दर से अधिक की वसूली करने की शिकायतें मिल रही हैं. लखनऊ में ऐसे ही कुछ अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि मरीज और उनके स्वजनों का किसी भी प्रकार उत्पीड़न न हो.
UP के अस्पतालों में कोरोना मरीजों से हुई अवैध वसूली तो खैर नहीं, CM योगी का आदेश (फाइल फ़ोटो)

लखनऊ: कोरोना वायरस ने उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से अपने जद में ले लिया है. कहीं अस्पतालों में बेड नहीं तो कहीं ऑक्सीजन नहीं ऐसी स्थिति में कोरोना वायरस से गंभीर रूप से बीमार मरीज दम तोड़ रहें हैं. इसी आपदा में उत्तर प्रदेश के कुछ निजी अस्पतालों ने अवसर तलाश लिया है, और कोरोना मरीजों से इलाज के नाम पर मनमानी वसूली कर रहे हैं.

 लगातार ऐसी आती शिकायतों के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी नाराज नजर आ रहें हैं, उन्होंने शनिवार को सरकारी आवास पर कोविड प्रबंधन की समीक्षा बैठक में कहा कि ऐसे अस्पतालों में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जाए.

MP संजय सिंह का ऐलान, UP में AAP कोरोना संक्रमितों को दवा से लेकर एम्बुलेंस तक कराएगी मुहैया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ जिलों में कुछ निजी कोविड अस्पतालों में सरकार द्वारा तय दर से अधिक की वसूली करने की शिकायतें मिल रही हैं. लखनऊ में ऐसे ही कुछ अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि मरीज और उनके स्वजनों का किसी भी प्रकार उत्पीड़न न हो. 

UP में कोरोना के साथ अब ब्लैक फंगस दिखा रहा अपना प्रकोप, लखनऊ में दूसरी मौत

ऐसे असंवेदनशील अस्पतालों से मरीजों को अन्यत्र शिफ्ट करके अस्पताल के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि बहुत से मरीज कोविड संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं, लेकिन अभी भी उन्हें चिकित्सकीय निगरानी की जरूरत होती है. ऐसे मरीजों को उनकी परिस्थिति के आधार पर एल-1 अस्पताल में आक्सीजनयुक्त बेड पर भर्ती जरूर कराया जाए. उनके सेहत की पूरी देखभाल हो.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें