लखनऊ PGI का CM योगी आदित्यनाथ ने किया औचक निरीक्षण, पूछा मरीजों का हाल

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 11:47 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार शाम अचानक लखनऊ के पीजीआई अस्पताल निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम ने कोविड और नॉन कोविड मरीजों की सेहत का हाल जाना.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीजीआई का औचक निरीक्षण किया. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. कोरोना के संकट के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार रात को अचानक पीजीआई निरीक्षण को पहुंच गए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों ने कोविड और नॉन कोविड के बारे में जायजा लिया. वहीं नॉन-कोविड मरीजों से मिलकर उनका हालचाल पूछा. मुख्यमंत्री ने अस्पताल के अधिकारियों को मरीजों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान सीएम के साथ पीजीआई निदेशक भी साथ थे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के औचक निरीक्षण के बारे में पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमन ने कहा कि मुख्यमंत्री का पहले से कोई कार्यक्रम निर्धारित नहीं था. वो अचानक पीजीआई पहुंचे. सीएम ने पीजीआई का निरीक्षण कर इलाज की गुणवत्ता परखी. आपको बता दें प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है. पूरे प्रदेश में 17 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है.

योगी सरकार की कोरोना संक्रमितों की पहचान के UP मॉडल को WHO ने सराहा, जानें फार्मूला

कोरोना संकट को देखते हुए योगी सरकार ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों को ऑक्सीजन सिलेंडर देने का फैसला किया है. इस आदेश को उत्तर प्रदेश खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन की ओर से जारी किया गया है. मंडलायुक्ताओं और सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर इस आदेश के बारे में जानकारी दे दी गई है. इस पत्र में स्पष्ट निदेश दिया गया है कि सिर्फ होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को ही ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएं.

लखनऊ में कोरोना नियमों के साथ खुलेंगे शराब ठेके, जानें खुलने और बंद होने का समय

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में दिनों-दिन कमी आ रही है. आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 20 हजार 445 नए केस सामने आए हैं. वहीं 29 हजार 358 लोग कोरोना वायरस से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड से 301 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें