CM योगी के निर्देश, कोरोना से बेसहारा हुई महिलाओं को मिले तत्काल पेंशन सुविधा

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 7:42 AM IST
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार के दिन गोरखपुर के दौरे पर थे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण की वजह से निराश्रित हुई महिलाओं को जल्द पेंशन योजना देने का निर्देश दिया. साथ ही इन महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की तरह एक योजना शुरू करने की घोषणा की.
सीएम योगी ने कहा गोरखपुर एम्स का उद्घाटन पीएम के हाथों अक्टूबर में होगा. (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार के दिन कोरोना के कारण बेसहारा हुई महिलाओं को जल्द से जल्द पेंशन की सुविधा देने का निर्देश दिया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि कोरोना संक्रमण की वजह से अपने पति को खो चुकी बेसहारा महिलाओं के लिए एक योजना भी बना रही है.यह योजना कोरोना काल में अनाथ हो चुके बच्चों की मदद के लिए बनाए गए मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की तरह ही होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह घोषणा अपने गोरखपुर के दौरे के दौरान किया है.

प्रदेश में पहले ही कोरोना संक्रमण के कारण अपने माता पिता को खो चुके बच्चों के शिक्षा स्वास्थ्य पालन पोषण के लिए बाल सेवा योजना लागू है. इस योजना में 18 साल से कम उम्र के बच्चे जिनके माता-पिता, माता-पिता दोनों में से किसी एक की मृत्यु और जिनके माता पिता की मृत्यु पहले ही हो चुकी हो और पालन पोषण करने वाले अभिभावक की मृत्यु कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हुई हो. उस बच्चे को अन्य दूसरे शर्त को पूरा करने पर इस योजना का लाभ दिया जाता है. अब प्रदेश की सरकार कोरोना के कारण विधवा हो चुकी महिलाओं को लिए भी इसी तरह की योजना पर काम कर रही है.

साइना नेहवाल ने CM योगी को दी जीत की बधाई, जयंत चौधरी बोले- सरकारी शटलर

गोरखपुर के दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि गोरखपुर में अक्टूबर के महीने में प्रधानमंत्री गोरखपुर एम्स का उद्घाटन करेंगे. गोरखपुर एम्स पूरी तरह से चालू होने पर प्रदेश के पूर्वांचल के इलाकों से लेकर बिहार और नेपाल के लोगों को भी सहायता देगी. इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने बाबा गंभीरनाथ के प्रेक्षागृह में 162 करोड़ों के परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें