यूपी में ब्लैक फंगस महामारी घोषित, सीएम योगी ने दिए निर्देश

Smart News Team, Last updated: Fri, 21st May 2021, 12:40 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्लैक फंगस बिमारी को राज्य में महामारी घोषित कर दिया है. यूपी सरकार ने केंद्र सरकार के निर्देशों पर ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया है.
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया है.( फाइल फोटो )

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्लैक फंगस बिमारी को यूपी में महामारी घोषित कर दिया है. राज्य में कोविड अवस्था में ब्लैक फंगस के संक्रमण की समस्या तेजी से बढ़ रही है. केंद्र सरकार के निर्देशों के क्रम में कोविड की तर्ज पर ब्लैक फंगस को भी 'महामारी' घोषित किया. इससे पहले कोरोनावायरस को पिछले साल देशभर में महामारी घोषित किया गया था. अब ब्लैक फंगस भी देश में पैर पसार रहा है.

वहीं स्वास्थ्य विशेषज्ञों के परामर्श के अनुरूप प्रदेश की योगी सरकार राज्य के सभी मरीजों के लिए समुचित चिकित्सकीय उपचार की व्यवस्था कर रही है. इस संबंध में ब्लैक फंगस को महामारी घोषित करने का आदेश आज प्रभावी रूप से लागू करा दिया जाए. एक तरफ यूपी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी में लगा है वहीं दूसरी तरफ ब्लैक फंगस के इलाज की भी तैयारी शुरू हो गई है.

लखनऊ में ब्लैक फंगस का प्रकोप, 24 घंटे में 6 लोगों की मौत, 120 टोटल मरीज

कोरोना महामारी के बाद अब ब्लैक फंगस के केस भी यूपी में आने लगे है. अब तक राज्य में 200 से अधिक केस पाए जा चुके है. इनमें सबसे ज्यादा केस लखनऊ और मेरठ में मिले हैं. इनमें कई लोगों की मौत हो गई है. डॉक्टरों के मुताबिक डायबिटिज से पीड़ित मरीजों में इसके लक्षण ज्यादा देखने को मिले हैं. वहीं कोरोना से ठीक हुए मरीज भी इसकी चपेट में आ रहे हैं.

योगी सरकार का फैसला- गांवों में वैक्सीन रजिस्ट्रेशन के लिए मिलेगी CSC की सुविधा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें