आलू-प्याज की बढ़ती कीमतों पर CM योगी का जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 09:07 PM IST
  • यूपी में आलू, प्याज और सब्जियों की बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमोखोरों के खिलाफ छापेमारी के निर्देश दिए.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने सब्जियों की जमाखोरों पर कार्रवाई के निर्देश दिए.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आलू, प्याज, सब्जियों और दाल की बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने रविवार को सब्जियों के दाम पर नियंत्रण के लिए जमाखोरों के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई के निर्देश दिए.

सब्जियों के बढ़ती कीमतों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार इन आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि जमाखोरों के खिलाफ प्रभावी ढंग से छापेमारी की कार्रवाई कर आलू, प्याज, सब्जियों और दालों इत्यादि की बाजार में पर्याप्त में उपलब्धता सुुनश्चित की जाए ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो.

संपत्ति जब्त होने पर बोले अफजल अंसारी- बदले की भावना से काम रही है योगी सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जमाखोरी के माध्यम से मुनाफाखोरी में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. राज्य सरकार जनता की कठिनाई के प्रति अत्यंत संवेदनशील है. सीएम ने कहा कि जनता को राहत देने के लिए सभी संभव प्रयास किए जाएंगे. इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री ने देवरिया चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि प्रदेश की जनता ही उनका परिवार है और उनकी सहानुभूति प्रदेश में रहने वाले किसानों, पिछड़ों, दलित और आम जनता के साथ है.

संपत्ति जब्त होने पर बोले अफजल अंसारी- बदले की भावना से काम रही है योगी सरकार

आपको बता दें कि प्रदेश में सब्जियों की कीमत बढ़ती ही जा रही हैं. जहां पहल प्याज 20 रुपए किलो था, अब 60 से 80 रुपए किलो बिक रहा है. वहीं आलू भी 30 से 70 रुपए किलो पहुंच गया है. रिजर्व बैंक की मानें तो ये कीमतें जल्दी कम नहीं होने वाली हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें