योगी सरकार का कोरोना के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट, इतने बनाए नोडल अधिकारी

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th May 2021, 6:51 PM IST
  • योगी सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए ये महत्त्वपूर्ण निर्णय लिया है. इस प्लान के तहत एसीएस/प्रमुख सचिव/सचिव स्तर के 59 अफसरों को 75 ज़िलों के लिए नोडल अफसर बनाए गए हैं.
योगी सरकार का कोरोना के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट, इतने बनाए नोडल अधिकारी (फाइल फ़ोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार सख्त है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आला अधिकारियों को कोरोना की इस बिगड़े हालात को संभालने के लिए नोडल ऑफिसर नियुक्त किया है. ये नोडल ऑफिसर प्रदेश के सभी राज्यों में घूमकर सभी जिलों की कोविड स्थितियों का जायजा लेंगे.

योगी सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए ये महत्त्वपूर्ण निर्णय लिया है. इस प्लान के तहत एसीएस/प्रमुख सचिव/सचिव स्तर के 59 अफसरों को 75 ज़िलों के लिए नोडल अफसर बनाए गए हैं. ये सभी अफसर एक सप्ताह तक जिलों में भ्रमण करेंगे. ये अफसर अपने-अपने जिलों में घूमकर कोरोना संक्रमण रोकथाम और ,पीएचसी में ऑक्सिजन बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने का कामकरेंगे. 

यूपी में बढ़ सकती है बिजली की दरें, UPPCL ने रेगुलेटरी सरचार्ज लगाने को लेकर भेजा प्रस्ताव

साथ ही ज़िला प्रशासन सीएचसी के कार्यों का निरीक्षण करेंगे, वापस फील्ड से आकर ये अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपेंगे जिसके आधार पर शासन कोरोना से लड़ाई में अहम फैसले लेगा. गौरतलब है की राज्य के सभी जिलों से कोरोना के रोकथाम में अनियमितताओं की खबरें आ रहीं थीं. जिसको डी खाते हुए योगी आदित्यनाथ की सरकार ने यह अहम फैसला लिया है

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें