यूपी में इन शहरों के लिए CM योगी का मास्टर प्लान, ऐसे होगा कोरोना कंट्रोल

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th May 2021, 8:13 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यह निर्णय लिया है की कोरोना संक्रमण काल में एक लाख से कम आबादी वाले शहरों यानी नगर पंचायतों में भी शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराई जाएगी.
यूपी में इन शहरों के लिए CM योगी का मास्टर प्लान, ऐसे होगा कोरोना कंट्रोल (फाइल फ़ोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर थोड़ा कम हुआ है. लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अभी कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. साथ ही योगी सरकार को बरसात के महीने में फैलने वाली बीमारी इंसेफलाइटिस के भी खतरे से निपटने के काम आएगा. 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यह निर्णय लिया है की कोरोना संक्रमण काल में एक लाख से कम आबादी वाले शहरों यानी नगर पंचायतों में भी शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराई जाएगी. उत्तर प्रदेश के ऐसे 73 नगर पंचायतों में तत्काल प्रभाव से पेयजल परियोजनाओं को पैसा भेजकर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया गया है. राज्य सरकार का मानना है कि शुद्ध पेयजल से संक्रमण काफी हद तक कम हो सकता है.

UP के अस्पतालों में कोरोना मरीजों से हुई अवैध वसूली तो खैर नहीं, CM योगी का आदेश

प्रदेश के 73 नगर पंचायतों में इस योजना के तहत 132 करोड़ रुपये की परियोजना स्वीकृत की गई है. इसमें से अधिकांश निकायों को पेयजल व्यवस्था ठीक करने के लिए पैसे दे दिए गए, और साथ ही इसे तत्काल प्रभाव से जमीनी स्तर पर लागू करने के लिए शासन ने संबंधित निकायों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने यहां चल रही परियोजनाओं को जल्द पूरा कराएं, जिससे लोगों को जरूरत के आधार पर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था हो सके. निकायों को इस पैसों से ट्यबवेल ठीक कराना है या फिर पाइप लाइन से पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था करनी है.

कोरोना से जंग को तैयार योगी सरकार, हर जिले में बनेगा महिला और बच्चों का अस्पताल

इन नगर निकायों में हो रहा काम

शंकरगढ़, बीसलपुर, अमीनगर सराय, रुधौली बाजार, परीक्षितगढ़, सुमेरपुर, मोहम्मदी खीरी, उसका बाजार, हमीरपुर, राठ, कुरारा, सरीला, कबरई, धौरहरा, भगवंतनगर में पेयजल की व्यवस्था होगी. इसी तरह औरास, फतेहपुर, मौदहां, रार्बट्सगंज, लालगंज, इंटौजा, सादात, सहजनवा, बड़ौत, बबेरू, बिलग्राम, मगहर, डलमऊ, बलरामपुर, दिलदारनगर, सिवालखास, बनत, साहनपुर, सिधौली, दौराला, सोनौली, हर्रा, चरथावल, मेंहनगर, निजामाबाद, इकदिल, नदीगांव, सैदपुर, मुंडेरा व जीयनपुर समेत 73 नगर पंचातयों में काम हो रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें