सीएम योगी यूपी में निवेश और रोजगार बढ़ाने के लिए आज करेंगे बैठक

Smart News Team, Last updated: 21/09/2020 06:59 AM IST
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी में निवेश और रोजगार को बढ़ाने के लिए आज दो बैठक करेंगे. 
सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी में निवेश और रोजगार को बढ़ाने के लिए आज दो बैठक करेंगे.

लखनऊ. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी में निवेश और रोजगार को बढ़ाने के लिए आज दो बड़ी पहल करेंगे. सीएम आज उद्योग बंधु की बैठक के माध्यम से प्रदेश भर के उद्यमियों और जिलाधिकारियों से सीधा संवाद करेंगे. बताया जा रहा है कि पिछले साढ़े तीन साल में पहली बार उद्योग बंधु के साथ मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक होने जा रही है.

इसके अलावा मुख्यमंत्री सरकारी नौकरियों में खाली पदों की भर्ती में तेजी लाने के लिए चयन आयोगों और भर्ती बोर्ड के प्रमुखों के संग बैठक करेंगे. बैठक में शामिल होने वाले अधिकारियों ने रविवार को खासा होमवर्क किया. बताया जा रहा है कि सरकार के विभिन्न विभागों में तीन लाख से ज्यादा सरकारी पद खाली है. 

CM योगी का फैसला, कोरोना काल में 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

सोमवार को उद्योग बंधु की उच्चस्तरीय इम्पावर्ड कमेटी की बैठक सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोकभवन में की जाएगी. बैठक में सीएम के सामने उद्यमी अपनी बात रखेंगे. बैठक में उद्योग जगत के सामने आ रही समस्याओं, नई योजनाएं, ईज आफ डूइंग बिजनेस, उद्योग बंधु के कामकाज और नए निवेश से जुड़े विषयों पर चर्चा होगी.

बेरोजगारी पर सरकार के खिलाफ अखिलेश यादव की हुंकार, बोले- कल पूरे यूपी में सपा करेगी प्रदर्शन

सीआईआई के अध्यक्ष उदय कोटक, पीएचडीसीसीआई के अध्यक्ष डी के अग्रवाल, आईआईए के अध्यक्ष पंकज कुमार, एफआईईओ के अध्यक्ष शरद कुमार सरार्फ, एसोचैम के अध्यक्ष निरंजन हीरानंदानी, फिक्की की अध्यक्ष संगीता रेड्डी और ट्रेड प्रमोशन काउंसिल आफ इंडिया के अध्यक्ष मोहित सिंगला सीएम योगी के सामने अपनी बात रखेंगे.

जानकारी के अनुसार इस बैठक में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और निवेश प्रोत्साहन मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी शामिल होंगे. बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम प्रदेश के सभी जिलाधिकारी जुड़ेंगे. साथ ही सभी जिलों के उपायुक्त उद्योग भी बैठक में शामिल रहेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें