डराने के लिए ऑक्सीजन की कमी बताने वाले अस्पतालों पर होगी कार्रवाईः CM योगी

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 11:52 PM IST
  • कोरोना को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मंडलायुक्त, एडीजी, डीजी और डीआईजी के साथ मीटिंग की. उन्होंने कहा कि अगर अस्पताल भय पैदा करने के लिए ऑक्सीजन की कमी की सूचना देते हैं तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजी, एडीजी, डीआईजी और मंडलायुक्त से कोरोना को लेकर मीटिंग की.

लखनऊ. यूपी में कोरोना से हालात भयावह होते जा रहे हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ अस्पताल ऑक्सीजन की कमी कहकर लोगों में भय पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर डराने के लिए ऐसा सूचना दे रहे हैं तो उन अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मंडलायुक्त, एडीजी, डीजी और डीआईजी के साथ मीटिंग की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा के प्रदेश के किसी भी जिले में बेड की कमी नहीं है. इसके बावजूद कुछ जगहों पर बेड के अभाव में मरीजों को इलाज से वंचित करने की घटनाएं संज्ञान में आई हैं. उन्होंने कहा कि अगर अस्पतालों में बेड खाली नहीं हैं तो प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज की सुविधा दिलाई जाए. राज्य सरकार नियमानुसार उसका भुगतान करेगी.

लखनऊ: निजी और सरकारी अस्पतालों की हालत का ब्यौरा देने वाला सरकारी पोर्टल जारी

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आमजन को बेड की उपलब्धता की समुचित जानकारी उपलब्ध कराई जाए. जिन अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों का इलाज हो रहा है, वहां दिन में दो बार खाली बेड के बारे में सार्वजनिक किया जाए. उन्होंने कहा कि बेड का आवंटन पूरी पारदर्शिता के साथ किया जाना चाहिए. सभी जिला प्रशासन इस व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से लागू कराएं.

कोरोना से जंग लड़ रहा 'टाइगर', लखनऊ के प्राइवेट अस्पताल में चल रहा इलाज

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड से बचाव में वैक्सीनेशन एक महत्वपूर्ण हथियार है. जिन लोगों का टीकाकरण हो चुका है यदि वो लोग संक्रमित हो रहे हैं तो भी उनकी रिकवरी बहुत जल्दी हो रही है. ऐसे में हमें वैक्सीनेशन के महत्व को समझना होगा. सीएम ने कहा कि 1 मई से शुरू हो रहे 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण अभियान को सभी के सहयोग से सफल बनाना है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें