CM योगी बोले- जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर लगे रासुका

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Apr 2021, 3:15 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 की साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में रेमडेसिविर इंजेक्शन और फैबीफ्लू जैसी जीवनरक्षक मानी जा रही दवाईओं की आपूर्ति पर चर्चा हुई. सीएम ने गृह विभाग को निर्देश दिए है कि जो भी दवाईयों की कालाबाजारी करते हुए पाया जाए, जिसके खिलाफ रासुका और गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जाए.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ की समीक्षा बैठक.

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते मामलों को बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-11 की साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में रेमडेसिविर इंजेक्शन और फैबीफ्लू जैसी जीवनरक्षक मानी जा रही दवाओं की आपूर्ति पर विस्तार से चर्चा हुई. योगी सरकार ने गृह विभाग को सख्त निर्देश दिए है कि जो इन दवाईयों की कालाबाजारी करता हुए पाया गया, उसके खिलाफ रासुका और गैंगस्टर एक्ट जैसे एक्ट में कार्रवाई की जाए.

बैठक में सीएम योगी ने पुलिस महानिदेशक को इस संबंध में एक विशेष टीम गठित करके प्रदेश भर में छापा मार कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. साथ ही सीएम योगी ने कहा, कि जीवनरक्षक दवाओं की निर्बाध आपूर्ति के लिए आवश्यक है कि इसकी लगातार माॅनिटरिंग की जाए. जिससे बीच में कोई दवाईओं की कालाबजारी न कर सकें. इसके अलावा राज्य सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि रेमेडेसीवीर उत्पादनकर्ता कंपनियों और सभी ऑक्सीजन रीफिल केंद्रों पर जिम्मेदार अधिकारियों की तैनात किया जाए. साथ ही अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि ऑक्सीजन का वितरण पारदर्शी ढंग से हो रहा है.

योगी सरकार का नया आदेश, सड़कों पर थूका तो खैर नहीं, लगेगा मोटा जुर्माना

मंगलवार को सीएम योगी ने घोषणा की है कि कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए यूपी में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा. सीएम ने महाराष्ट्र, दिल्ली और राजस्थान से लोट रहे प्रवासी लोगों के लिए विशेष प्रबंध करने का आदेश दिया है. सीएम ने प्रदेश के अस्पतालों में बेड की सख्या को बढ़ाने और राजधानी के सभी हॉस्पिटल में अलग-अलग नोडल अधिकारी को नियुक्त करने का आदेश दिया है. साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना भी लगाया जाए.

योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला- फ्री लगाई जाएगी 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन

UP में दर-दर नहीं भटकेंगे कोविड मरीज, अस्पतालों में लगेगी बेड की फुल लिस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें