योगी सरकार की पहल, वरिष्ठ नागरिकों को रोज फोन करके हाल पूछेगा CM ऑफिस

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Jul 2021, 3:28 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अब एक नई पहल की शुरुआत की है. इस पहल के अंतर्गत प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के बारे में योगी सरकार जानकारी लेगी.
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने शुरू की नई पहल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिये एक नई पहल शुरू की है. इस पहल में योगी सरकार यूपी में वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के विषय में फोन पर जानकारी लेगी. इस पहल के अंतर्गत योगी सरकार CM हेल्पलाइन नंबर 1076 के माध्यम से हर दिन कम से कम 100 वृद्धजनों को फोन पर उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी लेगी. योगी सरकार के इस आदेश के आने के बाद यूपी का हर नागरिक प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है.

अब देखना ये होगा कि योगी सरकार की यह पहल प्रदेश के वरिष्ठ नागरिक की सुरक्षा और स्वास्थ्य का ध्यान रखेगी या नहीं. योगी सरकार की हेल्पलाइन नंबर 1076 चौबीसों घंटे काम करता है. यह एक ऐसा माध्यम है जहां से प्रदेश का हर नागरिक अपनी समस्या को बता सकता है. इसके बाद उसकी समस्या का सामाधान जल्द से जल्द कराने की कोशिश होती है.

 हेल्पलाइन नंबर 1076 देश के हर नागिरक और मुख्यमंत्री कार्यालय के बीच सीधा संपर्क करता है. इसके साथ ही इस हेल्पलाइन पर लोगों की शिकायतों का जवाब नहीं देने वाले नौकरशाहों पर भी गाज गिरती है. सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने वाले लोगों की समस्या का समाधान करने के बाद उनसे पूछा भी जाता है कि आपकी शिकायत का निस्तारण हुआ है या नहीं.

UP चुनाव: मुकेश सहनी की VIP 25 को यूपी-बिहार में मनाएगी फूलन देवी शहादत दिवस

सीएम योगी की हेल्पलाइन नंबर 1076 के कर्मियों ने कोरोना काल में भी प्रदेश की जनता की शिकायतों का निस्तारण किया है. इस काम की तारीफ खुद योगी ने भी कई बार की है. सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोग शिकायत करते हैं और जल्द से जल्द शिकायत का निस्तारण किया जाता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें