कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस को लेकर चिंता में CM योगी, जाने कितना है खतरनाक

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Jun 2021, 12:31 AM IST
  • कोरोना के इस नए वेरिएंट डेल्टा प्लस को लेकर प्रदेश की योगी सरकार अलर्ट हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस को लेकर सतर्कता बरतनी होगी.
नए वेरिएंट डेल्टा प्लस को लेकर प्रदेश की योगी सरकार अलर्ट हो गई है.

लखनऊ- कोरोना की दूसरी लहर का कहर लगातार हो रहा है. कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है. लेकिन इस बीच कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस ने परेशानी बढ़ा दी है. कोरोना के इस नए वेरिएंट डेल्टा प्लस को लेकर प्रदेश की योगी सरकार अलर्ट हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस को लेकर सतर्कता बरतनी होगी.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इसके लिए चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाहकार समिति के साथ बैठक की जाएगी. साथ ही इस संबंध में आवश्यक रणनीति तय की जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य की सीमा से लगे मध्य प्रदेश में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि को देखते हुए पास के जिलों से सैम्पल लेकर जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए.

लखनऊ: नौशाद के साथ फरार हुई रिया, पति ने लगाया धर्मांतरण कराने का आरोप

मुख्यमंत्री ने टीम-9 की बैठक में कई जरूरी दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कई राज्यों में कोविड-19 के नए वेरिएंट ‘डेल्टा प्लस’ संक्रमण के मरीज सामने आए हैं. जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए लखनऊ केजीएमयू में आवश्यक सुविधाएं यथाशीघ्र उपलब्ध करायी जाएं. इसके अलावा सीएम ने कहा कि उन्होंने कहा कि बाईपैप मशीन, मोबाइल एक्स-रे मशीन सहित सभी जरूरी मेडिकल उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. इसके लिए निर्माता कम्पनियों से सीधे बात की जाए. सभी जरूरी उपयोगी दवाओं की व्यवस्था भी कर ली जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें