गुपकर समझौते पर बोले CM योगी आदित्यनाथ- धारा 370 पर अपना रुख साफ करे कांग्रेस

Smart News Team, Last updated: 19/11/2020 04:43 PM IST
  • जम्मू-कश्मीर में हुए गुपकर समझौते पर यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस दोहरा रवैया अपना रही है. धारा 370 पर कांग्रेस अपना रूख साफ करे.
गुपकर समझौते पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधा.

लखनऊ. जम्मू-कश्मीर में विपक्ष के गुपकर समझौते पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेस का दोहरा रवैया है. वो अलगाववादियों के साथ है. उन्होंने कहा कि धारा 370 पर कांग्रेस अपनी स्थिति साफ करे. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर में धारा 370 को लागू कर अलगाववाद को बढ़ावा दिया और पूरे देश में आतंकवाद का कारण बना. उन्होंने कहा कि मोदी-शाह ने कश्मीर के विकास में बाधक बनी इस धारा को समपाप्त किया. जिसके खिलाफ हुए गुपकार समझौते में कांग्रेस भी शामिल है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अध्यक्ष भी इन मीटिंग में शामिल रही हैं.

सीएम योगी के निर्देश, कोरोना की दूसरी लहर को लेकर रहें सतर्क

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस दिल्ली में कुछ और बोलेगी ओर कश्मीर में कुछ और बोलती है. कांग्रेस को अपनी स्थिति स्पष्ट कर देनी चाहिए कि धारा 370 के बारे में उसकी क्या राय है. उन्होंने कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेसा का दोहरा रवैया देश के लिए घातक है. कांग्रेस ने हमेशा राष्ट्रीय अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया है.

CM योगी ने लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह का किया शुभारंभ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कश्मीरी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर के तमाम चेहरे अपने बच्चों को विदेश में पढ़ाते थे और कश्मीर के विकास का पैसा हड़प जाते थे. अब जिला परिषद के जरिये गांवों तक पैसा पहुंच रहा है तो उनको बौखलाहट हो रही है. सीएम ने कहा कि फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के जिस तरह से बयान आ रहे हैं उससे कांग्रेस का जुड़ना खतरनाक है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें