CM योगी का निर्देश- UP में कोरोना मरीज को भर्ती करने से किया मना तो होगा केस

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Apr 2021, 6:16 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अस्पतालों को सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी अस्पताल कोरोना मरीजों को भर्ती करने से मना करता है तो उस पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा.
कोरोना मरीजों को भर्ती करने से मना करने पर अस्पताल पर मुकदमा दर्ज होगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना रिकॉडतोड़ बढ़ रहा है. अस्पतालों के रवैये को देखते यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने सख्त निर्देश दिया है कि कोई भी अस्पताल कोरोना मरीजों को भर्ती करने में हीलाहवाली करता है तो उस पर केस दर्ज होगा. इस बारे में चिकित्सा शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी कमिश्नर, डीएम और सीएमओ को आदेश जारी कर दिए हैं.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि डीएम और सीएमओ स्तर से भेजे जा रहे कोरोना संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती करने में लापरवाही करने वालों के खिलाफ नियमानुसार महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में हर रविवार को लाॅकडाउन लगाने की घोषणा की है. इसी दिन सैनिटाइजिंग अभियान भी चलाया जाएगा.

UP में रविवार को लॉकडाउन, CM योगी ने सभी मंडलायुक्त, DM को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

आपको बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना को लेकर जोर दिया था. जिसके बाद उत्तर प्रदेश के कई मेडिकल कॉलेजों और चिकित्सा महाविद्यालयों में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट की स्थापना की गई है. इसके अलावा प्रदेश के कई मेडिकल कॉलेजों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जा रही है.

पंचायत चुनाव: योगी सरकार का फैसला, एक जगह पर 5 से ज्यादा लोग जुटे तो लगेगा NSA

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में यूपी में 22 हजार 439 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. नए केसों के बाद प्रदेश में कुल एक्टिव मामले 1 लाख 29 हजार 848 हो गए हैं वही बीते 24 घंटे में 4 हजार 222 लोग पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं और 104 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें