प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों से ओवरचार्जिंग पर हो कड़ी कार्रवाई: CM योगी

Smart News Team, Last updated: Tue, 18th May 2021, 4:39 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम 9 के साथ मीटिंग की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में कोविड मरीजों से ओवरचार्जिंग की शिकायत आ रही है. निजी अस्पतालों पर निगरानी रखी जाए और कड़ी कार्रवाई की जाए.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड को लेकर टीम 9 के साथ बैठक की.

लखनऊ. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि सभी जिलों में प्राइवेट अस्पतालों पर नजर रखी जाए. कोरोना मरीजों से ओवरचार्जिंग करने पर कड़ी कार्रवाई की जाए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम 9 के साथ बैठक की है. सीएम ने कहा कि निजी अस्पताल द्वारा कोविड संक्रमित मरीजों से ओवरचार्जिंग की शिकायत मिल रही है. ये व्यवस्था का उल्लंघन तो है ही, मानवता के खिलाफ भी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि रेमडेसिवीर समेत किसी भी जीवनरक्षा दवा की कालाबाजारी में संल्पित लोगों के खिलाफ एनएसए जैसे कठोर कानून के अनुसार कार्रवाई की जाए. सीएम ने कहा कि यदि इनमें किसी मेडिकल या पैरामेडिकल स्टाफ की संलिप्तता हो तो उनकी प्रोफेशनल डिग्री को सस्पेंड भी किया जाना चाहिए.

CBSE 10वीं बोर्ड रिजल्ट जुलाई के पहले हफ्ते में, शेड्यूल में बदलाव, जानें डिटेल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, जिलाधिकारी और सीएमओ ये सुनिश्चित करें कि कोविड और नॉन कोविड मरीजों के निधन के बाद उनके परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र लेने में कोई कठिनाई न हो. उन्होंने कहा कि यदि मृत्यु कोविड संक्रमण से हुई है तो मृत्यु प्रमाण पत्र पर स्पष्ट उल्लेख किया जाए. सीएम ने इस बारे में शासनादेश जारी करने के आदेश दिए हैं.

यूपी परिवहन विभाग की अंतरराज्यीय बस सेवाओं पर रोक, 5 जून तक रहेगा प्रतिबंध

योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तीव्रता मंद हो रही है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर अब 90.6 फीसदी हो गई है. बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 8 हजार 727 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 21 हजार 108 लोग कोविड से इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. सीएम ने बताया कि नए मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 1 लाख 36 हजार 342 है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें