UP में बीमार, दिव्यांग और गर्भवती कर्मचारी को वर्क फ्राॅम होम की सुविधा: CM योगी

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th May 2021, 6:41 PM IST
  • कोविड संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम-9 के साथ बैठक की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी प्राइवेट और सरकारी ऑफिस में बीमार, दिव्यांग कर्मचारी और गर्भवती महिला कर्मचारी को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी जाए.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड को लेकर टीम-9 के साथ मीटिंग की.

लखनऊ. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि सभी प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों में बीमार, दिव्यांग कर्मचारी और गर्भवती महिला कर्मचारी को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी जाए. इनके लिए ऑफिस आने की कोई अनिवार्यता नहीं है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 के साथ मीटिंग की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी कार्मिक क्षमता से ही कार्य लिया जाए. एक समय में एक तिहाई से ज्यादा कर्मचारी कतई उपस्थित न रहें. इस व्यवस्था को तत्काल प्रभावी बनाया जाए. उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की रणनीति के साथ-साथ प्रदेशवासियों को टीकाकरण का सुरक्षा कवर प्रदान करने की रणनीति के अच्छे परिणाम देखने को मिल रहे हैं.

BJP सरकार के कुप्रबंधन-भ्रष्टाचार से UP में स्वास्थ्य सेवा बर्बाद: अखिलेश यादव

सीएम ने कहा कि 30 अप्रैल को कुल 3 लाख 10 हजार एक्टिव केस थे. एक सप्ताह में 55 हजार एक्टिव केस कम हुए हैं. 24 अप्रैल को सबसे ज्यादा 38 हजार पॉजिटिव केस आए थे. तब से नए केस में लगातार गिरावट आ रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वस्थ्य होने वालों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है. रिकवरी दर बेहतर होता जा रहा है.

BJP सलोन विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर का निधन, सीएम योगी ने दुख प्रकट किया

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया प्रदेश में तेजी से चल रही है. अब तक 1 करोड़ 34 लाख 30 हजार से ज्यादा डोज लगाए जा चुके हैं. अधिक संक्रमण दर वाले 7 जिलों में 18 से 44 साल के आयु वर्ग के 85 हजार 566 लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें