सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश- यूपी में सख्ती से हो सड़क सुरक्षा नियमों का पालन

Smart News Team, Last updated: Sun, 17th Jan 2021, 8:52 PM IST
  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों को सर्दी में बढ़ते हुए कोहरे को देखते हुए सड़क सुरक्षा कड़े करने के निर्देश दिए हैं.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उच्चस्तरीय समीक्षा मीटिंग की.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बढ़ते हुए कोहरे को देखते हुए सड़क सुरक्षा के नियमों को सख्ती से पालन करवाने के आदेश दिए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उच्चस्तरीय बैठक में सभी जिलों के डीएम और एसपी को अपने जिले के दुर्घटना वाले क्षेत्रों में आवागमन के लिए सभी जरुरी प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर विभिन्न कार्यों की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय मीटिंग की. इस मीटिंग में सीएम ने सड़क सुरक्षा को कड़े के निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने यूपी में काॅमन सर्विस सेंटर की संख्या बढ़ाने के आदेश दिए हैं. सीएम ने कहा कि इससे नागरिकों को शासकीय सेवाएं उनके निवास स्थान के समीप बेहतर ढंग से सुलभ हो सकेगी, उनके समय और धन की बचत भी जाएगी.

लखनऊ की पॉश कॉलोनी में घर का सपना होगा पूरा, जानें कहां मिल रहे हैं सस्ते फ्लैट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नए काॅमन सर्विस सेंटर का संचालन प्रारंभ हो जाने पर शहरी, अर्धशहरी क्षेत्रों से लेकर प्रदेश की सुदूर ग्राम पंचायतों तक बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर उपलब्ध होेंगे. उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों को बुआई के लिए उच्च गुणवत्ता वाली फसलें उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020: नए सिलेबस पर UP उच्च शिक्षा परिषद ने मांगे सुझाव

समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के भवन निर्माण के लिए तेजी से कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि विभिन्न आपदाओं से प्रभावित होने वाले प्राधिकरण द्वारा चिन्हित किया जाए. सीएम ने कहा, इन चिन्हित क्षेत्रों के निवासियों को आपदा के समय बरती जाने वाले सावधानियों के बारे में जागरूक किया जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें