ठंड से बचाने के लिए योगी सरकार गरीबों को देगी कंबल, जारी किए 19 करोड़ 25 लाख

Somya Sri, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 10:58 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के गरीबों को ठंड से बचाने के लिए जिलाधिकारियों को कंबल वितरण और सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने का निर्देश दिया है. यूपी सरकार की ओर से कंबल वितरण के प्रत्येक तहसील को 5 लाख रुपये और अलाव जलाने के लिए प्रत्येक तहसील को 50 हजार रुपए की धनराशि दी गयी है. यूपी के 350 तहसीलों के मुताबिक करीब 20 करोड़ रुपये की धनराशि जिलों को भेज दी गई है.
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के गरीबों को ठंड से बचाने के लिए कंबल वितरण करने का आदेश जारी किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारियों को कंबल वितरण के साथ-साथ सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था भी समय से करने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश के गरीबों को ठंड से बचाने के लिए सीएम योगी ने प्रत्येक तहसील को पांच लाख रुपये जारी किए हैं. इस राशि से अधिकारी कंबल खरीदेंगे और गरीबों में बाटेंगे वही सीएम योगी ने प्रत्येक तहसील को 50 हजार की धनराशि अलाव जलाने के लिए दी है. उत्तर प्रदेश की कुल 350 तहसीलों के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ ने करीब 19 करोड़ 25 लाख रुपये की धनराशि जारी की है.

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कंबल बांटने का काम पूरी पारदर्शिता से की जाए. सीएम योगी ने कहा कि इसके लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. किसी जिलें को यदि अतिरिक्त धनराशि की जरूरत पड़ेगी, तो शासन द्वारा समय से धनराशि आवंटित कर दी जाएगी.

CM योगी का अधिकारियों को निर्देश, कहा- कोरोना वैक्सीन न लेने वालों की बनाएं लिस्ट

वहीं राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव राजस्व मनोज कुमार सिंह आगामी शीतलहर में राहत कार्य के लिए धनराशि जारी कर दी है. प्रत्येक तहसील पांच-पांच लाख रुपये और अलाव जलाने के लिए हर तहसील 50-50 हजार रुपये की धनराशि दी गई है. इसके मुताबिक करीब 20 करोड़ रुपये की धनराशि जिलों को भेज दी गई है. मालूम हो कि सर्दी के मौसम को देखते हुए प्रदेश के योगी सरकार की ओर से गरीबों को ठंड से बचाने के लिए यह कदम उठाए जा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें