CM योगी का निर्देश- हर मंडल में सैनिक स्कूल खोलने के लिए केन्द्र को भेजें प्रस्ताव

Smart News Team, Last updated: 03/02/2021 12:02 AM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केन्द्र सरकार के बजट में प्रस्तावों के तहत योजनओं को यूपी में लाने की मुहिम शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों से कहा कि हर मंडल में सैनिक स्कूल खोलने के लिए केन्द्र को प्रस्ताव भेजा जाए.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने केन्द्र सरकार के बजट की योजनाओं को यूपी में लाने के लिए अधिकारियों को मंजूरी लेने के निर्देश दिए.

लखनऊ. केन्द्र सरकार के बजट पेश हाने के बाद यूपी ने सरकार ने उन योजनाओं को प्रदेश में लाने की मुहिम शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों से कहा कि हर मंडल में सैनिक स्कूल खोलने के लिए केन्द्र को जल्द से जल्द प्रस्ताव भेजा जाए. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को केन्द्र के बजट प्रस्तावों के तहत ज्यादा से ज्यादा योजनाओं को यूपी में मंजूर कराने के निर्देश दिए हैं. 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हर विभाग अपने-अपने प्रस्ताव सरकार को भेजें. सीएम ने कहा कि प्रदेश के ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को अधिकारी को रूप में सेना में भर्ती का अवसर उपलब्ध कराने और उनकी उत्तम शिक्षा व्यवस्था के उद्देश्य से प्रत्येक मंडल में एक सैनिक स्कूल स्थापित किया जाना चाहिए. इसके मद्देनजर उन्होंने केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए. 

इनकम टैक्स रिटर्न में 75 साल से अधिक के बुजुर्गों को छूट सरकार का राहत भरा कदम

आपको बता दें कि मोदी सरकार के सोमवार को आए बजट में देश भर में सौ सैनिक पीपीपी माॅडल पर खोलने का ऐलान किया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडियों में गोदाम की स्थापना के लिए भी केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भेजने का कहा. उन्होंने कहा कि मंडियों को ई-नाम से जोड़ने के लिए कार्यवाही की जाए. मुख्यमंत्री ने आर्थिक रूप से सक्षम संस्थाओं को एमएसपी के क्रय एजेंसी नामित करने का निर्देश दिया है.

UP में मध्यवर्ग के लोगों को मिलेगा सस्ता घर, जानें बजट में सरकार ने क्या दी राहत

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शहरों इलाकों की पेयजल की योजनाओं के प्रस्ताव तैयार कर केन्द्र सरकार को समय से उपलब्ध कराया जाए. मुख्यमंत्री ने गंगा एक्सप्रेस-वे परियोजना हरिद्वार और वाराणसी तक विस्तारित करने के निर्देश दिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें