CM योगी का आदेश- UP की सभी गौशालाओं में लगाएं ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th May 2021, 9:28 PM IST
  • कोरोना के संकट के दौरान मुख्यमंत्री जन संपर्क प्रकोष्ठ ने एक बयान जारी किया है. इसके मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गायों के संरक्षण के लिए सभी गौशालाओं में ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर लगाने के आदेश दिए हैं.
यूपी में गौ संरक्षण को लेकर मुख्यमंत्री जन प्रकोष्ठ ने बयान जारी किया.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना से हालात भयावह होते जा रहे हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सभी गौशालाओं में गायों और दूसरे जानवरों के लिए ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर जैसे उपकरण लगाने के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री जन संपर्क प्रकोष्ठ ने इस बारे में एक बयान जारी किया है.

मुख्यमंत्री जन संपर्क प्रकोष्ठ के बयान के मुताबिक, 51 ऑक्सीमीटर और 341 थर्मल स्कैनर भी उपलब्ध किए जा रहे हैं. इस बयान में ये भी कहा गया है कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए गायों के संरक्षण के राज्य के सभी जिलों में कुल 700 हेल्प डेस्क बनाई जा रही हैं. योगी सरकार ने प्रदेश के हर जिले में गायों के संरक्षण के लिए हेल्प डेस्क गठित करने के काम में तेजी लाने के आदेश दिए हैं.

CM योगी का बड़ा फैसला- UP के मेडिकल कॉलेजों में 8 मई से लागू होगी ई-ओपीडी

कोरोना की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में बीमार, दिव्यांग और गर्भवती महिला कर्मचारी को वर्क फ्रॉम सुविधा देने का आदेश दिए हैं. इन लोगों के लिए दफ्तर आने की कोई भी अनिवार्यता नहीं होगी. सीएम ने कहा सभी सरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी कर्मचारियों से ही कार्य लिया जाए. एक समय में एक तिहाई से ज्यादा कर्मचारी कतई उपस्थित न रहें.

UP में बीमार, दिव्यांग और गर्भवती कर्मचारी को वर्क फ्राॅम होम की सुविधा: CM योगी

उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या थोड़ी कम हुई है.  आपको बता दें कि यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 26 हजार 622 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 28 हजार 902 लोग कोरोना से पूरी तरह से रिकवर हो चुके हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड से 350 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें