सीएम योगी ने दिया आदेश , UP में 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल 30 अप्रैल तक बंद

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Apr 2021, 2:11 PM IST
  • देशभर में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के कक्षा 1 से लेकर 12 तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. इस दौरान पूर्व से निर्धारित परीक्षा होती रहेगी. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से यूपी में कोरोना के मामलों में 800 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है.
राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल 30 अप्रैल तक बंद.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कक्षा 01 से 12 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी विद्यालयों में पठन-पाठन को 30 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है. इस दौरान राज्य में सभी कोचिंग सेंटर भी बंद रहेंगे. इसके अलावा सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए खुले स्थान पर 100 लोग और बंद स्थानों पर अधिक से अधिक 50 लोग एकत्र हो सकेंगे. सीएम ने कहा है कि सभी विभागों के कार्मिकों को आवश्यकतानुसार कोविड प्रबन्धन के कार्यों सेे जोड़ा जाए, साथ ही सभी सरकारी एवं निजी कार्यालयों तथा औद्योगिक संस्थानों में कोविड हेल्प डेस्क संचालित कि जाए.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने अपने ट्वीट में कहा, "प्रदेश में कक्षा 01 से 12वीं तक के सभी सरकारी/गैर सरकारी विद्यालयों में 30 अप्रैल तक पठन-पाठन स्थगित रखा जाए. कोचिंग सेंटर भी बंद रहें. इस अवधि में पूर्व निर्धारित परीक्षाएं हो सकती हैं और आवश्यकता के अनुरूप शिक्षक व अन्य स्टाफ आ सकते हैं."

CM योगी का आदेश- यूपी में रात 9 बजे के बाद शादी-जन्मदिन समेत सभी आयोजनों पर रोक

बता दें कि प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. देशभर में पिछले 24 घंटों में डेढ़ लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. वहीं 808 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा शनिवार को 55411 नए मामले सामने आए. जिसमें 309 लोगों की मौत हो गई. और अगर यूपी के बात करे तो, पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना मरीजों की सख्या 800 फीसद की तेजी से बढ़ी है. 9 अप्रैल को यूपी में 9695 मामले सामने आए.

लखनऊ में कोरोना मरीजों के लिए 2000 ICU बेड उपलब्ध कराएं: CM योगी

CM योगी का आदेश- यूपी में रात 9 बजे के बाद शादी-जन्मदिन समेत सभी आयोजनों पर रोक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें