CM योगी ने कहा- सरकारी विभागों में खाली तीन लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू

Smart News Team, Last updated: 04/10/2020 07:46 AM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि विभिन्न सरकारी विभागों में खाली तीन लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दे दिया गया है.
CM योगी ने कहा- सरकारी विभागों में खाली तीन लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू.

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि विभिन्न सरकारी विभागों में खाली तीन लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दे दिया गया है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को खाली पदों पर चयन प्रक्रिया शुरू किए जाने के 6 महीने में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने  का निर्देश दिया है. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले साढ़े तीन सालों में तीन लाख से अधिक युवाओं को नौकरियां दी जा गई हैं. सीएम ने कहा कि नौजवान ऊर्जा से भरपूर है, उनके लिए प्रदेश में काफी संभावनाएं हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी सरकारी विभागों से खाली पदों का ब्योरा लेने के बाद तीन लाख खाली पदों पर नई भर्ती प्रक्रिया शुरू करा दी गई है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई को सौंपी हाथरस गैंगरेप की जांच

इसके संबंध में सरकारी विभागों में खाली पदों को लेकर चयन आयोगों और चयन बोर्डों के अध्यक्षों के साथ बैठक हो चुकी है. शनिवार को मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पर एक कार्यक्रम के दौरान इसकी जानकारी दी. 

हाथरस केस: CM योगी की गृह सचिव, DGP, ADG समेत कई अधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग

बता दें कि मुख्यमंत्री ने सरकारी नौकरियों में खाली पदों की भर्ती में तेजी लाने के लिए चयन आयोगों और भर्ती बोर्ड के प्रमुखों के संग बैठक की थी. पिछले दिनों लोकसेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के साथ सभी चयन बोर्ड के अध्यक्षों के साथ सीएम की बैठक हुई थी.बैठक में सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि खाली पदों के आधार पर उनके यहां प्रस्ताव विभाग उपलब्ध कराएं. इसी के आधार पर भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शी व्यवस्था हो, ताकि उत्तर प्रदेश के पात्र युवाओं को नौकरी मिल सकें. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें