UP में भी केंद्र की तरह सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए गठित हो एक एजेंसी: CM योगी

Smart News Team, Last updated: 03/09/2020 08:46 PM IST
  • उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बैठक के दौरान आदेश दिया कि भारत सरकार की तरह ही यूपी में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए एक एजेंसी का गठन किया जाए.
यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निर्देश दिया है कि यूपी में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए भारत सरकार की तरह ही एक एजेंसी का गठन किया जाए. प्रदेश सरकार के विभागों एवं उपक्रमों में भर्ती परीक्षाओं को नियमित एवं समय से कराने के निर्देश देते हुए सीएस योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसके लिए केन्द्र की ही तरह राज्य में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए एक संचालक एजेंसी का गठन किया जाए.

लखनऊ में खेलते समय करंट लगने से झुलसे तीन बच्चे, दो की मौत, एक गंभीर

इसके अलावा सरकारी विभागों की कार्य संस्कृति को बेहतर बनाने पर बल देते हुए सीएम ने कहा कि किसी भी दफ्तर में पत्रावलियों का निस्तारण एक सप्ताह के भीतर हो जाना चाहिए. अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी कायार्लयों को समयबद्ध ढंग से ई-ऑफिस प्रणाली से जोड़ा जाए. योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि निर्धारित प्रक्रिया के तहत सरकारी कार्यों में त्वरित निर्णय लिए जाने के लिए विभागीय मुख्यालयों के साथ ही अधीनस्थ कायार्लयों में पत्रावलियां सात दिन से अधिक लम्बित न रहें. मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि किसी पटल पर तीन दिन से अधिक पत्रावली लम्बित रहने पर सभी संबंधित स्तरों पर जवाबदेही तय की जाए.

लखनऊ में खेलते समय करंट लगने से झुलसे तीन बच्चे, दो की मौत, एक गंभीर

मुख्यमंत्री ने सरकारी कायार्लयों में कर्मियों के समय से और नियमित उपस्थिति सुनिश्चित किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी कार्यवाही की नियमित समीक्षा की जाए. इसके लिए वरिष्ठ अधिकारी कायार्लयों का औचक निरीक्षण करते हुए प्रभावी पर्यवेक्षण करें. सीएम योगी ने कहा कि बसों के इंटरस्टेट संचालन को सुचारु बनाने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें