यूपी लॉकडाउन: CM योगी के निर्देश, अब रविवार की बाजार बंदी खत्म, खुलेंगी दुकानें

Smart News Team, Last updated: 08/09/2020 06:45 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब राज्य में सप्ताहिक बंदी को खत्म कर दिया है. राज्य में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी स्थानों पर होटल और रेस्टोरेंट भी खुल सकेंगे
उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने अब सप्ताह के अंत में होने वाली बंदी को खत्म कर दिया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अब रविवार को बाजार बंद नहीं रहेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रदेश में रविवार की साप्ताहिक बंदी खत्म कर दी. कंटेंटमेंट जोन के अलावा सभी क्षेत्र अब पूर्णत: खुल सकेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब बाजारों की साप्ताहिक बंदी पूर्व में निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप ही होगी. इस दौरान कंटेंटमेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी स्थानों पर होटल और रेस्टोरेंट खोले जा सकेंगे.

लखनऊ में नजरबंद की गईं मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया

हालांकि उत्तर प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान यूपी में कोरोना के नए 5649 मामले सामने आए हैं. इसके साथ राज्य में कोरोनावायरस की संख्या 2,71,932 पहुंच चुकी है. इनमें से 2,05,731 रोगी ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 3976 पहुंच चुका है. राज्य में अब 62,144 एक्टिव केस रह गए हैं.

उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 8643 एक्टिव केस लखनऊ में है, जहां सोमवार को भी कोरोना के 950 नए संक्रमित मिले. इसके बाद 3939 एक्टिव केसों के साथ कानपुर दूसरे और 3444 केसों के साथ प्रयागराज तीसरे नंबर पर है.

लखनऊ: कोरोना पॉजिटिव ADM विश्व भूषण ने हाथ जोड़ मांगी मदद, मां की हालत गंभीर

आपको यह भी बता दें कि सोमवार को उत्तर प्रदेश में 1,30,464 लोगों की कोरोना की जांच की गई. इनमें से 4.3 फीसद लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. प्रदेश में अभी तक 66,31,318 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें