मुख्यमंत्री योगी: पुलिस समेत सभी विभागों में खेल कोटा बहाल किया जाए

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Jul 2021, 1:36 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के खेल विभाग के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. सीएम योगी ने प्रदेश के सभी विभागों में खेल कोटा बहाल करने के आदेश दिए हैं.
सीएम योगी का आदेश प्रदेश के सभी विभागों में खेल कोटा बहाल किया जाए

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग सहित प्रदेश के सभी विभागों में खेल कोटा बहाल करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही सीएम योगी ने साफ कह दिया है इसके लिए पद सृजित कर खिलाड़ियों को जल्द ही नियुक्त किया जाए. योगी सरकार के इस फैसले से प्रदेश के खेल विभाग में काफी तरक्की देखने को मिलेगी. क्योंकि जो खिलाड़ी अपनी सरकारी नौकरी के चलते अपने छुपे टैलेंट को नहीं दिखा पाते थे अब वह इस फैसले से अपने टैलेंटे को दिखा सकेंगे.

वहीं प्रदेश में होने वाली भर्तियों को लेकर सीएम योगी ने कहा- हमने पारदर्शी तरीके से भर्ती की है और हमने लोगो की अवैध कमाई का जरिया बन्द कर दिया. क्योंकि जो लोग पहले भर्तीयों में अवैध कमाई करते थे अब सरकार ने उनके लिए जेलों को खाली करवा दिया है. इतना ही नहीं प्रदेश की भर्तियों में होने वाली धांधलियों के लिए सरकार ने अपनी एजेंसियों को सतर्क किया हुआ है. यही कारण है कि बड़ी से बड़ी भर्ती में तिनका भी नही हिलता. अभी हम एक बड़ी परीक्षा करवाने जा रहे हैं और इसमे 30 लाख लोग भाग लेंगे. प्रदेश की जनता इसमें भी देखेगी की कोई तिनका भी नहीं हिलेगा.

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज शुक्रवार को बेसिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में रिक्त पदों पर सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेगाी. यूपी सरकार ने मिशन रोजगार के अन्तर्गत 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए पहले ही 62,304 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति प्रदान की जा चुकी है. अब बचे हुए 6,696 शिक्षकों को आज नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे.

मायावती ने खेला ब्राह्मण कार्ड! पार्टी से जोड़ने को BSP कर रही गोष्ठी का आयोजन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें