CM योगी का आदेश- कोरोना कंटेनमेंट जोन में बढ़ाई जाए सख्ती, फिर तैनात हो पुलिस

Smart News Team, Last updated: 13/09/2020 07:41 PM IST
  • सीएम योगी ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए कंटेनमेंट जोन में पुलिस की सख्ती बढ़ाने का आदेश दिया है. अब उन सभी इलाकों में जहां कोरोना मरीज निकल रहे हैं, पुलिस की तैनाती कर दी जाएगी.
CM योगी का आदेश- कोरोना कंटेनमेंट जोन में फिर तैनात हों पुलिस के जवान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और वो भी ऐसे माहौल में जब सब कुछ करीब-करीब अनलॉक कर दिया गया हो. ऐसे में योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है. अब जिन इलाकों से कोरोना के मरीज निकल रहे हैं यानी कंटेनमेंट जोन में एक बार फिर पुलिस की तैनाती का फैसला लिया गया है. 

लॉकडाउन के अनलॉक फेज के दौरान ही पुलिस की तैनाती हटा दी गई थी लेकिन कोविड-19 मामलों में लगातार इजाफा देखते हुए सीएम योगी ने ये निर्देश दिए हैं.

पड़ोसी घर में घुसकर करने लगा महिला से गंदी बात, पति ने विरोध किया तो...

मिली जानकारी के अनुसार, सिर्फ राजधानी लखनऊ में ही पिछले दो दिनों में 1100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. कोरोना मरीजों की संख्या ने आला-अफसरों के माथे पर भी चिंता की लकील खींच दी है.

वहीं कानपुर के डीएम आलोक तिवारी का कहना है कि कंटेनमेंट जोन में लोगों को समझा बुझाकर नियमों का पालन कराया जाएगा. विशेष जरूरत पड़ने पर पुलिस की मदद ली जाएगी. यदि शासन से कोई नया निर्देश आता है तो उसके अनुरूप व्यवस्थाएं की जाएगी.

कोरोना काल में प्राइवेट अस्पताल की लूट में गई महिला की जान, इलाज बन गया धंधा

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम योगी ने कंटेनमेंट दोन में सख्ती बरतने के निर्देश दिया. योगी सरकार का आदेश है कि कंटेनमेंट जोन में 208 पोलीगन यानी पुलिस पिकेट छोटे कंटेन्मेंट जोन के लिए और 40 हजार होमगार्ड कंटेनमेंट जोन के लिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें