अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ, कपड़ों की तरह मास्क की आदत डाल लें: CM योगी

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Jul 2021, 5:21 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से बचाव के लिए लोगों से मास्क पहनने की अपील की है. सीएम योगी ने लोगों से कहा कि जैसे हम कपड़े पहनते हैं, उसी तरह मास्क भी जरुर लगाएं. इसे अपनी आदत में शामिल कर लें. ये आपकी दूसरे कई संक्रमणों से रक्षा करेगा.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से बचाव के लिए लोगों से मास्क पहनने की अपील की है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से बचाव के लिए लोगों से मास्क पहनने की अपील की है. सीएम योगी ने कहा कि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है सिर्फ नियंत्रित हुआ है. सावधानी बरत कर ही हम इससे बच सकते हैं. सीएम योगी ने लोगों से कहा कि जैसे हम कपड़े पहनते हैं, उसी तरह मास्क भी जरुर लगाएं. इसे अपनी आदत में शामिल कर लें. ये आपकी दूसरे कई संक्रमणों से रक्षा करेगा. सीएम ने कहा कि घर से बाहर निकलने के साथ-साथ घर के अंदर भी मास्क लगाएं तो बहुत अच्छा है.

दरअसल, मुख्यमंत्री बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह मे एक शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कई विधानसभा क्षेत्रों की करीब 80 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया. इनमें 39.53 करोड़ रुपये की 48 योजनाओं का शिलान्यास जबकि 40.71 करोड़ रुपये लागत की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण सीएम योगी ने किया. सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में निराश्रित हुई महिलाओं के विधवा पेंशन फॉर्म भरवाकर उन्हें पेंशन दिलाने का काम किया जाएगा. इसके लिए बड़ी योजना बनाई जा रही है. वहीं इन महिलाओं को आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ता, रसोइया और सरकार की दूसरी योजनाओं से जोड़ कर आत्मनिर्भर बनाने का काम किया जाएगा.

UP बोर्ड अब लेगा तीन महीने में परीक्षा, फाइनल एग्जाम, शैक्षणिक कैलेंडर में बदलाव

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार कोरोना काल में अपनों को खोने वाले मजबूर और निराश्रितों के साथ खड़ी है. महामारी में अनाथ हुए बच्चों के लिए पहले ही मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की घोषणा की जा चुकी है. अनाथ हुए इन बच्चों को हर महीने भरण-पोषण के लिए चार हजार रुपये दिए जाएंगे. इस योजना के तहत जल्द ही बच्चों के विधिक अभिभावकों के खाते में पैसे भेजे जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें