फिल्मी सितारों से सजेगी इस बार ‘अयोध्या की रामलीला’, CM योगी ने दी मंजूरी

Smart News Team, Last updated: 23/09/2020 12:53 PM IST
  • इस बार नवरात्र पर अयोध्या की रामलीला फिल्मी सितारों की रामलीला होगी. इस रामलीला के मंचन में बीजेपी नेता और सांसद रवि किशन, मनोज तिवारी से लेकर बिंदु दारा सिंह रामायण के अलग-अलग किरदार निभाएंगे.
फिल्मी सितारों से सजेगी इस बार ‘अयोध्या की रामलीला’, CM योगी ने दी मंजूरी

लखनऊ. कोरोना वायरस के बीच इस बार नवरात्र के अवसर पर आयोध्या में फिल्मी सितारों की रामलीला होगी. इसका नाम दिया गया है ‘अयोध्या की रामलीला’. इस रामलीला का आयोजन दिल्ली की एक संस्था कर रही है. पिछले काफी दिनों से यह संस्था राज्य सरकार से अयोध्या में आयोजन की अनुमति के लिए कोशिश कर रही थी. अब इस इसे अनुमति मिल गई है. बता दें कि इस बार रामलीला के आयोजन में दर्शक नहीं होंगे बल्कि 10 दिनों तक चलने वाली इस रामलीला का लाइव प्रसारण अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर किया जाएगा.

यह रामलीला इस मायने में भी खास है कि इसमें फिल्मी सितारें राम कथा का अलग-अलग चरित्र निभाएंगे. इसमें सोनू और बबीता राम और सीता की भूमिका निभाएंगे. बिन्दू दारा सिंह हनुमान, रावण की भूमिका शाहबाज खान, अहिरावण की भूमिका में रजा मुराद होंगे. वहीं भाजपा नेता और एक्टर रवि किशन भरत, मनोज तिवारी अंगत की भूमिका में दिखेंगे.

योगी सरकार की बंपर भर्ती, UPPSC ने मांगे 8 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन

जानकारी के मुताबिक दिल्ली की संस्था इस रामलीला के आयोजन के लिए कई दिनों से प्रयास कर रही थी. मंगलवार को प्रदेश के पर्यटन मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने मुख्यमंत्री से इस संबंध में बात की. इसके बाद सीएम ने इस रामलीला की अनुमति दी. अब यह रामलीला संस्कृति विभाग के साझा सहयोग से आयोजित होगी. रामलीला अयोध्या के लक्ष्मण किला परिसर में 17 से 26 अक्टूबर तक रोज शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक होगी. रामलीला के शुभारंभ अथवा समापन पर अनुमान लगाया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ खुद अयोध्या जा सकते हैं. इस रामलीला को आयोजित कर रही संस्था मेरी मां के प्रमुख बॉबी मलिक ने बताया कि इस रामलीला में करीब दो दर्जन कलाकार शामिल होंगे.

CM योगी से मिले राकेश टिकैत, किसान अध्यादेश और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चर्चा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें